ताज़ातरीन

कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी की मुश्किलें बढ़ी, विजिलेंस टीम ने की 6 घंटे पूछताछ –

लखनऊ22जुलाई2021:उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के कार्यकाल में हुए स्मारक घोटाले में विजिलेंस की टीम ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी से पूछताछ की है। विजिलेंस की टीम करीब 6 घंटे तक पूर्व मंत्री से सवाल जवाब करती रही। नसीमुद्दीन सिद्दीकी के तत्कालीन सेक्रेटरी से भी स्मारक घोटाले के मामले में पूछताछ होगी। बता दें साल 2013 में मायावती सरकार में ये घोटाला उजागर हुआ था।

मायवती सरकार में हुआ था घोटाला

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री के कार्यकाल में प्रदेश में 1400 करोड़ रुपये से अधिक का स्मारक घोटाले हुआ था। इस घोटाले को लेकर विजिलेंस की टीम ने लोक निर्माण विभाग व खनिज विभाग से जुड़ीं 50 से अधिक फाइलों को खंगालते हुए सवालों की लंबी सूची तैयार की। इसके साथ ही टीम ने बसपा सरकार के स्मारक घोटाले में पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी से 19 जुलाई को पूछताछ की। विजिलेंस टीम ने पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी से 6 घंटे तक की पूछताछ की है।

मंत्रियों को जारी किया गया था नोटिस

लखनऊ और नोएडा में स्मारकों के निर्माण से जुड़े 4,200 करोड़ रुपये के घोटाले के संबंध में बहुजन समाज पार्टी के पूर्व मंत्रियों नसीमुद्दीन सिद्दीकी और बाबू सिंह कुशवाहा को पहले ही नोटिस जारी किया था। नसीमुद्दीन सिद्दीकी अब कांग्रेस में हैं जबकि बाबू सिंह कुशवाहा जन अधिकार मंच पार्टी के प्रमुख हैं।

20 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

साल 2013 से चल रहे इस घोटाले के सिलसिले में अब तक 20 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। लोकायुक्त जांच के बाद सिद्दीकी, कुशवाहा और बसपा के 12 विधायकों सहित 199 लोगों को आरोपित किया गया था, जिसके बाद जांच शुरू की गई थी।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *