राजनीति

जौनपुर वाशियों को विश्वस्तरीय इलाज की सुविधा का लाभ दिया जाएगा: मुख्यमंत्री

जौनपुर20सितंबर मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार योगी आदित्यनाथ द्वारा जनपद की विधानसभा मछलीशहर में 787 लाख की 36 परियोजनाओं का लोकार्पण, मुंगराबादशाहपुर में 1039 लाख की 37 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं बदलापुर में 697 लाख की 42 परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया। इस प्रकार कुल 115 परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया।

मुख्यमंत्री द्वारा विधानसभा मछलीशहर में 3877 लाख की 11 परियोजनाओं का शिलान्यास, मुंगराबादशाहपुर में 4449 लाख की 11 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं बदलापुर में 8091 लाख की 22 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया। इस प्रकार कुल 44 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया।

जनसभा को सम्बोधित करते हुए  मुख्यमंत्री  ने कहा कि प्रदेश की सरकार गरीबों को आवास, शौचालय, विद्युत, आरोग्य योजना के तहत गोल्डन कार्ड तथा मुफ्त में राशन दे रही है। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि बहुत जल्द ही जनपद में उमानाथ सिंह स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में विश्वस्तरीय इलाज की सुविधा का लाभ जनपद वासियों को दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जौनपुर की इमरती एवं इत्र की खुशबू को दुनिया में पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा कहा गया कि प्रदेश एवं केन्द्र की सरकार के द्वारा सबका साथ सबका विकास के मंत्र पर कार्य किया जा रहा है।

प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। एक भारत श्रेष्ठ भारत बनने की तरफ अग्रसर है। उन्होंने कहा कि आधारभूत संरचना के क्षेत्र में रोज नए कीर्तिमान बन रहे है। यूपी में सुरक्षा का माहौल है।

मुख्यमंत्री  द्वारा कहा गया कि उत्तर प्रदेश विकास के पथ पर चलकर देश की आर्थिक ताकत बनेगा।

उन्होंने कहा कि साढे चार साल में 4.50 लाख लोगों को नौकरी दी गई है। मुख्यमंत्री द्वारा कहा गया है कि मुंगराबादशाहपुर में स्थित सीएचसी के साथ-साथ जनपद के सभी सीएचसी एवं पीएचसी का विस्तार किया जाएगा। मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा कहा गया कि आज जितनी परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया जा रहा है, उसका गुणवत्तापूर्ण, समय से कार्य पूर्ण कराने का कार्य किया जाए।

इस अवसर पर  मुख्यमंत्री  द्वारा हर्ष व्यक्त किया गया कि गरीब कल्याण योजनाओं का लाभ वांछित लोगों को मिला हैं।

राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार खेल, युवा कल्याण एवं पंचायती राज विभाग/प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि हिंदुस्तान के मानचित्र पर उत्तर प्रदेश एक नए रूप में उभर रहा है। उत्तर प्रदेश के अंदर राम राज्य की स्थापना हुई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश एवं केंद्र की सरकार के द्वारा गर्भ में पैदा होने से लेकर श्मशान तक की व्यवस्था की जा रही है।

राज्यमंत्री आवास एवं शहरी नियोजन गिरीश चंद्र यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री के द्वारा प्रदेश की जनता को कोरोना काल में बचाने के लिए दिन रात कार्य किया गया। मुख्यमंत्री जी बिना भेदभाव किए सेवा भावना के साथ प्रदेश को तरक्की के रास्ते पर ले जा रहे हैं उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश की तरफ अग्रसर है राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार के द्वारा नौनिहालों को आगे बढ़ने के लिए मिशन प्रेरणा, सुमंगला योजना के तहत बेटियों को भविष्य सुधारने के लिए एवं किसानों के विकास के लिए अनेक योजनाएं संचालित की है

उन्होंने कि केंद्र से सभी संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन में उत्तर प्रदेश सबसे आगे है। उन्होंने माननीय मुख्यमंत्री से बरईपार से सुजानगंज रोड चौड़ीकरण कराए जाने का अनुरोध किया जिसको माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा सहर्ष स्वीकार कर लिया प्रदेश अध्यक्ष भाजपा स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी के द्वारा साढ़े 4 साल में एक भी दिन बिना अवकाश लिए दिन-रात दलित, वंचित अगड़े, पिछड़े के हित हो इसके लिए कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सुशासन की व्यवस्था है। प्रति व्यक्ति आय बढ़ाई गई है।

प्रदेश में लोगों को 24 घंटे बिजली दी जा रही है देव दीपावली, कुंभ का भव्य आयोजन किया गया।

इस अवसर पर  मुख्यमंत्री  द्वारा विभिन्न विभागों के लाभार्थियों- अवधेश प्रताप सिंह, चन्द्रमण्डी तिवारी, सुधा देवी, श्रीमती शिव देवी, राधा सरोज, अंश, राजकुमार, गयाप्रसाद सरोज,श्रीमती रानी जायसवाल, श्री फुलचन्द्र, शिवपूजन, श्रीमती शोभा, रमेश कुमार जायसवाल, श्रीमती सवारी देवी, श्रीमती बिन्दु देवी, श्रीमती बंश राजी, श्रीमती संजू देवी को योजना के लाभ के लिए स्वीकृति प्रमाण-पत्र प्रदान किया गया।

इस अवसर पर विधायक बदलापुर रमेश चंद्र मिश्रा, केराकत दिनेश चौधरी, जफराबाद डॉ हरेंद्र प्रसाद सिंह, मड़ियाहूं डॉ लीना तिवारी, पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह, जिला अध्यक्ष पुष्पराज सिंह,

रामविलास पाल, काशी क्षेत्र के अध्यक्ष, महेश श्रीवास्तव, सुशील तिवारी, अजय शंकर दुबे सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *