राजनीति

पीम नरेंद्र मोदी रविवार को पहुँच रहे हैँ वाराणसी

वाराणसी25फरवरी:यूपी में 3 चरणों के चुनाव और बचा है, इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी 27 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आने वाले हैं. पीएम इस दौरान वाराणसी केआठ विधानसभाओं के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से संवाद करेंगे. काशी में पीएम के आगमन के खास मायने हैं, जिसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं.

पूर्वांचल में छिड़ा है चुनावी रण

यूपी में चार चरणों के मतदान के बाद हर दल, एक-दूसरे पर भारी पड़ने के दावे कर रहा है. इस राजनीतिक घमासान के बीच पीएम मोदी बूथ स्तरीय पदाधिकारियों को मंत्र देंगे. पीएम नरेंद्र मोदी 27 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र काशी में आ रहे हैं. पीएम के आगमन को लेकर कार्यकर्ताओं का उत्साह चरम पर है. इसके लिए संपूर्णनानंद मैदान में तैयारियां जोरों पर है और 20 हजार बूथ पदाधिकारियों के लिए जर्मन हैंगर और कुर्सियां लगाई जा रही हैं. एसपीजी ने मैदान का निरीक्षण कर लिया है और पीएम के इस दौरे को पांचवें, छठे और सातवें चरण की किलेबंदी के तौर पर देखा जा रहा है.

पीएम मोदी का पूर्वांचल के समीकरण पर प्रभाव

साल 2014 का लोकसभा चुनाव में 24 अप्रैल 2014 को मोदी ने वाराणसी से नामांकन किया. पूर्वांचल में बीजेपी की सीटें 4 से 23 हो गईं. बीजेपी 10 साल बाद सत्ता में आई और पहली बार पूर्ण बहुमत हासिल किया. पहले के चुनावी नतीजों की बात करें तो 4-6 मार्च 2017, यूपी में विधानसभा चुनावों के दौरान पीएम तीन दिन वाराणसी में रहे. जनता दर्शन, रोड शो, रैली और मंदिर दर्शन किया. 14 साल बाद बीजेपी यूपी की सत्ता में आई. पहली बार बीजेपी ने 300 से ज्यादा सीटें जीती.

25-26 अप्रैल 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम दो दिन वाराणसी में रहे. नामांकन, मंदिर दर्शन और चुनाव प्रचार किया, ऐसा लगा रहा था कि एसपी-बीएसपी गठबंधन के बाद बीजेपी को नुकसान होगा लेकिन बीजेपी की सिर्फ 4 सीटें ही घटी और देश में बीजेपी की सरकार बनी. अब एक बार 2022 विधानसभा चुनाव है और पीएम 27 फरवरी को काशी आकर बूथ को मजबूत कर चुनाव जीतने का मंत्र देंगे. वहीं पीएम के इस दौरे से भाजपा में उत्साह है, सभी को ये लग रहा है कि पीएम आएंगे और एक बार फिर से ऐतिहासिक जीत की ओर बीजेपी अग्रसर होगी।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *