पूर्वांचल

प्रधानमंत्री का वाराणसी दौरा कल :जानिए किन रास्तों पर रहेगा रूट डायवर्जन और कहां बनाई गई है पार्किंग

वाराणसी23मार्च, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 मार्च को अपने संसदीय क्षेत्र बनारस आ रहे हैं उनके आगमन और नगर भ्रमण के मद्देनजर विभिन्न मार्गो पर कल यातायात प्रतिबंध डायवर्जन लागू रहेगा। सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच और उनके आगमन और प्रस्थान के आधा घंटा पहले इसे लागू किया जाएगा।
बता दें कि यह प्रतिबंध प्रधानमंत्री की सभा में शामिल होने वालों के वाहनों पर लागू नहीं होगा। उनके लिए अलग से पार्किंग भी बनाई गई है। पार्किंग की व्यवस्था सुबह 7 बजे से सभा की समाप्ति तक रहेगी। वहीं मरीजों के वाहन व शव वाहन इस प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे।

इन मार्गो पर रहेगा डायवर्जन

बाबतपुर पुलिस चौकी चौराहा से बड़ागांव थाना, हरहुआ पंचकोशी तिराहा से वाजिदपुर तिराहा, पंचकोशी चौराहा रिंग रोड से वाजिदपुर, गिलट बाजार तिराहा से शिवपुर बाजार, भोजुबीर चौराहा से पुलिस लाइन चौराहा, गोलघर कचहरी से अंबेडकर चौराहा, जेपी मेहता तिराहा से सेंट्रल जेल, अंबेडकर चौराहे से जेपी मेहता, पुलिस लाइन चौराहे से अर्दली बाजार, दीनदयाल हॉस्पिटल चौकाघाट चौराहा, अंधरापुल, प्रदीप होटल से लहुराबीर चौराहा। कैंट से धर्मशाला से माल गोदाम, सिगरा चौराहा से आकाशवाणी तक।

इन मार्गो पर नहीं चलेंगे वाहन

हरहुआ फ्लाईओवर, शगुनहां से बाबतपुर एयरपोर्ट, भेलखा मोड़ तिराहा से हराहुआ*
*चार पहिया वाहनों के लिए बनाई गई है पार्किंग*
संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय कुलपति आवास गेट से परिसर के अंदर पुस्तकालय गेट से प्रवेश कर चार पहिया वाहनों के लिए। पीली कोठी रोडवेज बस अड्डे में बस के लिए. रेलवे माल गोदाम कैंट परिसर में। क्वींस कॉलेज मैदान में ऑटो रिक्शा व दोपहिया वाहनों के लिए। काशी विद्यापीठ गेट संख्या तीन पर बनाया गया है गाड़ियों को खड़ा करने के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गयी है।

वीआईपी वाहनों के लिए बनाई गई पार्किंग

तेलियाबाग तिराहे पर खादी ग्राम उद्योग परिसर में मंचासीन वीवीआईपी के वाहन के लिए पार्किंग। वही शुभम हॉस्पिटल के सामने सड़क पर वीआईपी वाहनों के लिए बनाई गई है पार्किंग।

इन जगहों पर भी है पार्किंग की व्यवस्था

सिगरा स्थित संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम गेट नंबर 3 व गेट नंबर एक पर दो व चार पहिया वाहन। भारत माता मंदिर के पास बस के लिए। सिगरा चौराहे के पास नटराज सिनेमा के मैदान में दो पहिया वाहन खड़े कर सकेंगे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *