राजनीति

राम मंदिर ट्रस्ट मामला : नोएडा से लेकर प्रयागराज तक कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन, सीबीआई जांच की मांग, गिरफ्तारियां हुई

17जून2021

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण ट्रस्ट (Shri Ram Mandir Nirman Trust) में घोटाले के आरोपों पर जांच और कार्रवाई करने की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने गुरुवार को राज्यभर में प्रदर्शन किए हैं। नोएडा से लेकर लखनऊ, इलाहाबाद और वाराणसी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। ट्रस्ट में घोटाला करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच तीखी झड़पें हुई हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

अयोध्या में राम मंदिर के लिए जमीन खरीद में कतिथ घोटाले को लेकर सियासत लगातार गर्म होती जा रही है। कल आम आदमी पार्टी ने नोएडा में हनुमान मंदिर में पूजा करके अपना विरोध जताया था तो वहीं आज कांग्रेस ने सिटी मजिस्ट्रेट ऑफिस पहुंचकर इस पूरे प्रकरण की सीबीआई से जांच करवाने की मांग की। दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है। नोएडा कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता सिटी मजिस्ट्रेट को एक ज्ञापन सौंपने पहुंचने। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन में मांग की है कि राम मंदिर जमीन खरीद में कतिथ घोटाले की जो खबरें चल रही हैं, उनकी सीबीआई से निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। जो भी लोग इसमें दोषी पाए जाते हैं, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

दर्जनों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए सिटी मजिस्ट्रेट ऑफिस पहुंचे और उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट को अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन दिया। इस दौरान कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि इस पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच हो, जिससे पता चल सके कि किसने राम मंदिर के इस पुण्य कार्य में घोटाला किया है। जो भी व्यक्ति इनमें शामिल हैं, उनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए।

लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने हिरासत में लिया

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जिला-शहर कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में गुरुवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य भवन चौराहे पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों के हाथों में ‘चंदा चोर, गद्दी छोड़’ की तख्तियां थीं। शीर्ष नेतृत्व के आह्वान पर कांग्रेसी जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपने जा रहे थे। इस ज्ञापन में अयोध्या जमीन घोटाले की जांच सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश के समक्ष कराने की बात लिखी है।

जेब काट कर चंदा दिया, ट्रस्ट ने घोटाला किया

प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश की जनता ने अपनी जेब काट कर चंदा दिया, जिससे भगवान राम का भव्य मंदिर बने लेकिन श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट ने घोटाला कर सभी के दिलों को चोट पहुंचाई है। कांग्रेसियों का कहना है कि जिस भगवान के नाम पर भाजपा वाले सत्ता में आए आज उसी भगवान को इन लोगों ने धोखा दिया है। प्रदर्शनकारियों के कहना है कि हम शीर्ष नेतृत्व के आह्वान पर जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपने आए हैं और इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग करते हैं।

हिरासत में लेकर इको गार्डन भेजे गए कार्यकर्ता

वहीं, प्रदर्शन की सूचना पाकर मौके पर भारी पुलिस फ़ोर्स पहुंच गया। प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर ईको गार्डन भेजा। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच कहा सुनी भी हुई। बुधवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा था कि अयोध्या जमीन घोटाले को लेकर कांग्रेस प्रदेशस्तरीय प्रदर्शन करेगी और इस मामले की जांच हो, इसके लिए हर जनपद में पार्टी के कार्यकर्ता जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपेंगे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *