खेल-खिलाडी

विराट कोहली बने सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले भारतीय कप्तान

6अगस्त2021

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर खेला जा रहा है। टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने अच्छी शुरुआत की और रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़े। लेकिन, रोहित के आउट होते ही भारतीय पारी बुरी तरह से लड़खड़ा गई है और टी ब्रेक तक टीम ने 4 विकेट खो दिए हैं। कप्तान विराट कोहली को जेम्स एंडरसन ने बिना खाता खोले ही पवेलियन की राह दिखाई। जीरो पर आउट होने के साथ ही विराट ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज करवा लिया है।

विराट टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं। विराट टेस्ट में बतौर कप्तान 9वीं बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। पुजारा के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे कप्तान विराट कोहली एंडरसन की बाहर जाती गेंद को समझ नहीं सके और उस पर बल्ला लगा बैठे जिसके बाद विकेटकीपर जोस बटलर ने कोई गलती ना करते हुए आसान सा कैच लपक कर भारतीय कप्तान को बिना खाता खोले पवेलियन जाने पर मजबूत कर दिया। आउट होने के बाद कोहली ने हैरानी भरा रिएक्शन दिया। विराट के अलावा, पुजारा भी कुछ खास नहीं कर सके और महज 4 रन बनाकर एंडरसन का ही शिकार बने। उपकप्तान अंजिक्य रहाणे भी 5 रन बनाकर रनआउट हुए।

इससे पहले दूसरे दिन के पहले सेशन में रोहित शर्मा और केएल राहुल ने इंग्लिश गेंदबाजों का डटकर सामना किया और पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़े। रोहित और राहुल ने मैदान के चारों ओर बेहतरीन शॉट्स खेले और बिलकुल भी दबाव में नहीं दिखे। हालांकि, रोहित एकबार फिर अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे और 36 रन बनाकर ओली रोबिंसन का शिकार बने। इंग्लैंड की पूरी टीम पहली पारी में 183 रन बनाकर ऑलआउट हुई थी।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *