राजनीति

श्रीनगर में हुई धर्म परिर्वतन की घटना पर कटट्रपंथी और जहादियों का फूँका गया पुतला

लखनऊ 29जून2021: लखनऊ गुरूद्वारा प्रबन्धक कमेटी ने अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह बग्गा की अध्यक्षता में श्री गुरु सिंह सभा ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिण्डोला लखनऊ में कटट्र पंथी और जहादियों का पुतला फूँका जिसमें स0 हरपाल सिंह जग्गी, स0 हरमिन्दर सिंह टीटू, स0 सतपाल सिंह मीत, स0 हरविन्दरपाल सिंह नीटा, स0 लखविन्दरपाल सिंह, स0 करमजीत सिंह, सुमीत गुप्ता, मो0 नदीम, स0 राजवन्त सिंह बग्गा, स0 कुलदीप सिंह सलूजा आदि व अनेक लोग उपस्थित थे।

सभी ने एक स्वर में श्रीनगर में हुई धर्म परिर्वतन की घटना की घोर निन्दा की स0 राजेन्द्र सिंह बग्गा ने बताया कि श्रीनगर में जबरन धर्म परिवर्तन की घटना की सारे देश का सिख समाज और धर्मनिरपेक्ष समाज घोर निंदा करता है लखनऊ के सिखों में इस घटना से भारी रोष व्याप्त है हम सब माननीय प्रधानमंत्री मोदी से अनुरोध करते हैं कि धर्म परिवर्तन कानून पूरे देश में लागू किया जाए ताकि कोई भी लोग लालच या जबरन धर्म परिवर्तन ना करवा पाए। लखनऊ गुरूद्वारा प्रबन्धक कमेटी के महामंत्री स0 हरपाल सिंह जग्गी ने कहा कि जबरन धर्म परिर्वतन इन्सानियत और आपसी भाइ्रवारे के खिलाफ है। सिख धर्म मानवता वादी धर्म है न हम धर्म परिर्वतन करवाते हैं न इसे बरदाशत करेंगे।

हम सरकार से मांग करते हैं कि दोषियों को इतनी सख्त सजा दी जाये कि मिसाल कायम हो और दोबारा कोई ऐसी जुर्रत न करे। लखनऊ गुरूद्वारा प्रबन्धक कमेटी प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने कहा कि यह घटना अत्यंत निंदनीय है और देश के सभी लोगों को सर्व समाज के लोगों को इस घटना की निंदा करनी चाहिए हम सब माननीय प्रधानमंत्री से अनुरोध करते हैं कि इस घटना के दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए ताकि भविष्य में कोई ऐसी जुर्रत ना करें ऐसी घटनाओं को सिख समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। सरदार राजेंद्र सिंह बग्गा ने कहा कि लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी शीघ्र ही राज्यपाल से मिलकर उनको एक प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन देगी ताकि दोषियों को सख्त सजा मिले और ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो।

पुतला दहन में उपस्थित सभी लोगों ने धर्म परिवर्तन की इस घटना की कठोर निंदा की और सरकार से अनुरोध किया कि जल्द से जल्द दूसरी बेटी को भी मुक्त करवाया जाए और दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए ऐसी घटनाएं बर्दाश्त के काबिल नहीं है और मानवता के ऊपर कलंक हैं।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *