कोविड-19

सावन में देवघर बाबा मंदिर में श्रद्धालु नहीं कर सकेंगे

देवघर 24जुलाई: झारखंड के विभिन्न हिस्सों से पिछले 24 घंटे में 33 नए पॉजिटिव मरीज की पहचान की गई। इनमें सर्वाधिक बोकारो से 8 मरीज शामिल हैं। वहीं, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 49 रही। अब पूरे राज्य में 320 एक्टिव केस बचे हैं। इधर, सावन में देवघर बाबा मंदिर में श्रद्धालु इस साल भी पूजा नहीं कर सकेंगे। श्रावणी मेले में देवघर और बासुकीनाथ बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ रोकने के लिए अंतरराज्यीय सीमा पर चेकपोस्ट बनेगा। यह फैसला झारखंड और बिहार के पुलिस अधिकारियों के बीच वर्चुअल बैठक में लिया

बैठक के बाद डीआईजी सुदर्शन मंडल ने कहा कि कोविड गाइडलाइन के मुताबिक धार्मिक स्थलों में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक है। इसलिए बाबा बैद्यनाथ धाम और बासुकीनाम धाम मंदिर में भी श्रद्धालुओं के पूजा अर्चना और दर्शन पर पूर्ण रूप से रोक रहेगी। बैठक में संबंधित जिलों के एसपी को कहा गया कि वे अपने क्षेत्र में प्रचार प्रचार करें और श्रद्धालुओं को जानकारी दें कि मंदिर के पास जमा न हों। भीड़ न लगाएं।

डीआईजी ने कहा कि शुक्रवार को देवघर में करीब 70 हजार लोग पूजा अर्चना के लिए उमड़ पड़े थे। फिर ऐसी स्थिति न हो, इसलिए लोगों को जागरूक करना होगा। डीआईजी ने पड़ोसी राज्य बिहार व बंगाल के श्रद्धालुओं से अपील की कि गाइडलाइन का पालन करें। पूजा के लिए मंदिर न आएं। राज्य सरकार और प्रशासन का सहयोग करें।

बैठक में संथाल परगना डीआईजी, देवघर, भागलपुर, जमुई, गोड्डा, दुमका, बांका के रेल अफसर शामिल थे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *