एक झलक

अगर आप भी खा रहे है Dolo-650 तो पहले पढ़ ले ये खबर, कंपनी की खुल गई पोल

22जुलाई2022

डोलो-650 (Dolo-650) दवा बनाने वाली कंपनी माइक्रो लैब्स (Micro Lab) को लेकर हर दिन कोई न कोई खुलासे हो रहे हैं। बीते द‍िनों कंपनी पर आयकर व‍िभाग का श‍िकंजा कसने के बाद अब केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) की जांच में बड़ी जानकारी सामने आई है।

जी दरअसल सीबीडीटी (CBDT) ने डोलो-650 (Dolo-650) बनाने वाली कंपनी के खिलाफ अपने प्रोडक्‍ट को बढ़ावा देने के बदले डॉक्टरों और चिकित्सा पेशे से जुड़े लोगों को 1,000 करोड़ रुपये के मुफ्त उपहार देने का आरोप लगाया है। आप सभी को बता दें कि इनकम टैक्‍स ड‍िपार्टमेंट ने 6 जुलाई को बेंगलुरु स्थित माइक्रो लैब्स लिमिटेड (Micro Labs Ltd।) के 9 राज्यों में 36 ठ‍िकानों पर छापेमारी के बाद यह दावा किया है।

वही सीबीडीटी की तरफ से बीते बुधवार को एक बयान में बताया गया क‍ि दवा निर्माता कंपनी के खिलाफ कार्रवाई के बाद विभाग ने 1.20 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी और 1.40 करोड़ रुपये के सोने और हीरे के आभूषण जब्त किए हैं। वहीं इस बारे में माइक्रो लैब्स को भेजे गए ई-मेल का कंपनी की तरफ से फिलहाल कोई जवाब नहीं दिया गया। जी दरसल सीबीडीटी ने कहा, ‘तलाशी अभियान के दौरान दस्तावेजों और डिजिटल डाटा के रूप में आपत्तिजनक सबूत मिले हैं और उन्हें जब्त कर लिया गया है।’ वहीं बोर्ड के अनुसार, ‘सुबूतों से संकेत मिलता है कि ग्रुप ने अपने प्रोडक्‍ट को बढ़ावा देने के लिए गलत तरीकों का भी सहारा ल‍िया। इस तरह के मुफ्त उपहारों की रकम 1,000 करोड़ रुपये होने का अनुमान है।’

आपको बता दे कि सीबीडीटी ने हालांकि अपने बयान में ग्रुप की पहचान नही की है। वही सूत्रों की तरफ से दावा क‍िया जा रहा है क‍ि यह ग्रुप माइक्रो लैब्स ही है। इसके अलावा हम आपको यह भी बता दें Micro Lab की डोलो-650 टैबलेट की बिक्री में प‍िछले कुछ सालों में जबरदस्त तेजी आई है। केवल यही नहीं डोलो की बिक्री ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। जी हाँ और सूत्रों के अनुसार कंपनी ने 2020 में कोविड19 के मामले आने के बाद 350 करोड़ टैबलेट बेची हैं और एक साल में 400 करोड़ रुपये कमाया है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *