पूर्वांचल

अब यूपी में कोटे की दुकाने जनसेवा केंद्र के रूप में करेगी कार्य वाराणसी कमिश्नरी सभागार में आयोजित कार्यक्रम में लाइव प्रसारण देखा व सुना गया

वाराणसी15जुलाई: मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने राज्य सरकार एवं सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विस इंडिया लि. के मध्य एमओयू और उचित दर विक्रेताओं के लाभांश में वृद्धि के संबंध में आयोजित कार्यक्रम का गुरुवार को शुभारंभ क‍िया। प्रदेश के सभी कोटेदारों को इस कार्यक्रम का भागीदार बनाने के लिए पूरे प्रदेश में इसका सीधा प्रसारण भी किया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम से वर्चुअल संबोधन में कहा क‍ि डबल इंजन सरकार में राशन कोटे की दुकानों पर जनता को अब स्‍टांप ब‍िक्री, बैंक‍िंग सेवा, आया प्रमाण पत्र, जात‍ि प्रमाण पत्र की सुव‍िधा म‍िलेगी। मुख्‍यमंत्री ने कहा देश में यूपी अकेला ऐसा राज्‍य है, जहां राशन व‍ितरण की व्‍यवस्‍था सुचारु रूप से चल रही है। कई राशन कार्ड धारक ऐसे हैं जो दूसरे राज्‍य में रहते हैं और प्रदेश में राशन प्राप्‍त करते हैं। उन्होंने कहा कि पहले कोटेदारों को लाभांश के रूप में 70 रुपये प्रति क्विंटल का भुगतान किया जाता था, अब इसे बढ़ाकर 90 रुपये कर द‍िया गया है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कभी तकनीक बढ़ाने का कुछ कोटेदारों ने व‍िरोध क‍िया था पर आज वो सरकार के साथ इसी तकनीक से जुड़े हैं और व‍िकास की ओर अग्रसर हैं। उत्तर प्रदेश की करीब 80 हजार कोटे की दुकानों को लोगों की सुविधा के लिए जनसेवा केंद्र (सीएससी) के रूप में विकसित किया जाएगा।

कमिश्नरी सभागार में आयोजित कार्यक्रम में विधायक त्रिभुवन राम ने उपस्थित कोटेदारो को सम्बोधित करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उचित दर विक्रेताओं के लाभांश में वृद्धि व सीएचसी की सुविधा दिये जाने पर शुभकामना देते हुए शासन की मंशा के अनुरूप पूरी ईमानदारी एवं पारदर्शिता के साथ दायित्व निर्वहन का बोध कराया। इस अवसर पर उपस्थित कोटेदारों ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाएं।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, महापौर मृदुला जायसवाल, विधायक टी राम, आयुष मंत्री के प्रतिनिधि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *