एक झलक

अयोध्या की रामलीला में आज़मगढ़ के सांसद दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ निभायगे लक्ष्मण का किरदार

28जुलाई2022

अयोध्या की रामलीला कमेटी के फाउंडर अध्यक्ष सुभाष मालिक (बॉबी) जी ने बताया कि इस बार लोकसभा के तीन सांसद व भोजपुरी के 3 स्टार – रवि किशन , मनोज तिवारी व निरहुआ एक साथ अयोध्या की रामलीला के स्टेज पर दिखेंगे ।इसी के साथ उन्होंने बताया कि यह अयोध्या की रामलीला का तीसरा संस्करण है।जो अयोध्या के लक्ष्मण किला सरयू नदी के किनारे किया जाता हैं वही अयोध्या कि रामलीला कमेटी के क्रिएटिव डायरेक्टर व जनरल सेक्रेटरी शुभम मलिक ने बताया कि अयोध्या की रामलीला में विंदु दारा सिंह हनुमान की भूमिका निभा रहे है , राहुल भकचर भगवान श्री राम जी की भूमिका निभा रहे है , गजेंद्र चौहान राजा जनक की भूमिका में है दीक्षा रैना सीता की भूमिका में है ।अयोध्या की रामलीला का आयोजन उत्तर प्रदेश सरकार के माननीय मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ जी और माननीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह जी और अयोध्या की रामलीला के मुख्य संरक्षक प्रवेश साहिब वर्मा (भाजपा सांसद) के सहयोग से आयोजन होता है।

हमारी कमेटी का एक ही उद्देश्य है की भगवान श्री राम की रामलीला को सभी राम भक्त घर पर बैठकर देख पाएं। अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है, 2020 में 16 करोड़, और 2021 में बाईस करोड़ से ज्यादा अयोध्या की रामलीला का लाइव टेलीकास्ट दूरदर्शन और कई सेटेलाइट चैनल और सोशल मीडिया यूट्यूब पर होता है। इसका आयोजन भगवान श्री राम के आशिर्वाद से होता है । इसके साथ उन्होंने बताया की गिरजा शंकर, भाग्यश्री,राकेश बेदी, रजा मुराद, गुर्फी पेंटल,और कई बॉलीवुड की महान हस्तियां अयोध्या की रामलीला में काम कर रही हैं।

अयोध्या कि रामलीला कमेटी ने बताया की रामलीला में इस बार 1600 फुट का LED सेट तैयार हो रहा हैं।और बॉलीवुड की कई महान हस्तियां अयोध्या कि रामलीला में काम कर रही हैं।

अयोध्या कि रामलीला कमेटी के फाउंडर अध्यक्ष सुभाष मालिक(बॉबी) ने बताया अयोध्या कि रामलीला का अयोजन 25 सितंबर से 5अक्टूबर 2022 तक अयोध्या में हर वर्ष कि तरह लाइव देख पाएंगे।इस वर्ष अयोध्या कि रामलीला का तीसरा संस्करण होगा। जिसको लाइव दिखाया जाएगा। शाम 7 से रात 10 बजे तक दूरदर्शन पर देख पाएंगे। , रवि किशन जी केवट, विंदू दारा सिंह जी हनुमान, गजेंद्र चौहान जी राजा जनक,, शाहबाज खान जी रावण , गुर्फी पटेल जी नारद मुनि, गिरजा शंकर जी दशरथ, कपिल शर्मा शो की बुआ जी उपासना सिंह जी कैकेई, दीक्षा रैना जी सीता, राहुल बुचर राम , रजा मुराद महर्षि विश्वामित्र की भूमिका निभाएंगे। इस मौके पर मौजूद थे, अयोध्या कि रामलीला कमेटी के चेयरमैन राकेश बिंदल,और वॉइस चेयरमैन प्रदीप अग्रवाल, वॉइस चेयरमैन कैप्टन राज माथुर, वॉइस चेयरमैन अनुज अग्रवाल, संरक्षक सात प्रकाश राणा ,वाइस चेयरमैन पवन वत्स ,उपाध्यक्ष दीपक भगचंदनी जी ने बोला अयोध्या कि रामलीला 25 सितंबर से 5 अक्टूबर तक अयोध्या में तीसरा संस्करण होने जा रहा है। हमारे लिए यह बड़ी खुशी की बात है।भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में अयोध्या कि रामलीला का आयोजन होता है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *