एक झलक

उमेश पाल हत्याकांड को लेकर यूपी सरकार का चौतरफा एक्शन, मुख्तार अंसारी गैंग का शूटर गिरफ्तार

प्रयागराज02मार्च :प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड को लेकर यूपी सरकार चौतरफा एक्शन में है. एक तरफ शूटर्स को पकड़ने के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है. दूसरी तरफ अतीक अहमद के गुर्गों पर बुलडोजर एक्शन चालू है. प्रयागराज में उस मकान को ध्वस्त कर दिया गया, जहां अतीक अहमद की बीवी शाइस्ता रहा करती थी और 24 फरवरी के हत्याकांड के बाद जिस मकान में शूटर्स पहुंचे थे. अब इस हत्याकांड के तार मुख्तार अंसारी से भी जुड़ रहे हैं. कारण, यूपी एसटीएफ ने अंसारी के शूटर बृजेश सोनकर को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से पुलिस को अवैध तमंचा और कारतूस बरामद हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक 28 फरवरी मंगलवार को मऊ पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बंधा रोड हनुमान मंदिर के पास से मुख्तार अंसारी गिरोह का शूटर और हिस्ट्रीशीटर अपराधी बृजेश सोनकर पुत्र बच्चालाल सोनकर निवासी मठियाटोला थाना कोतवाली जनपद मऊ को पकड़ा. उसके कब्जे से पुलिस को अवैध तमंचा 315 बोर व एक जिंदा कारतूस 315 बोर मिला है. इसको लेकर पुलिस ने मु0अ0सं0 75/23 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट में केस दर्ज किया है. बता दें कि पिछले शुक्रवार को राजू पाल की हत्या के गवाह की प्रयागराज में उन्हीं के घर के बाहर गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. पांच लोगों द्वारा की गई गोलीबारी में उनके सुरक्षा गार्ड की भी मौत हो गई थी. यूपी पुलिस के मुताबिक, हत्या की साजिश गैंगस्टर से नेता बने और समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अतीक अहमद ने रची थी.

उमेश पाल हत्यकांड में घायल दूसरे सिपाही राघवेंद्र की भी इलाज के दौरान मौत हो गई. बुधवार शाम 5:45 बजे सिपाही राघवेंद्र की इलाज के दौरान दुखद मृत्यु हो गई. उमेश पाल को बचाने में एक सिपाही की मौके पर ही मौत हो गई थी तो दूसरे सिपाही का लखनऊ के अस्पताल में इलाज चल रहा था. लेकिन आज पीजीआई निदेशक आरके धीमान ने की सिपाही की मौत की पुष्टि कर दी गई है.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *