पूर्वांचल

एक बार फिर से तीसरे चरण के चुनाव के बाद काशी में सियासी कॉरिडोर सजने की तैयारी

भाजपा के चुनावी अभियान को धार देंगे दिग्गज नेता,पीएम, गृहमंत्री सहित कई बड़े नेताओं के कार्यक्रम जनसभा के साथ रैली और रोड शो के माध्यम से जायेंगे जनता के बीच

वाराणसी 20 फरवरी :- उत्तर प्रदेश में चुनावी जोश उफान पर है। हर तरफ चुनावी सरगर्मी देखने को मिल रही। सात चरणों में सम्पन्न होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव ने लगभग आधा सफर पूरा कर लिया है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनावी प्रचार को धार देना भी शुरू कर दिया है। प्रदेश में रविवार को तीसरे चरण का चुनाव चल रहा है। अब सारे पार्टियों का जोर चौथे, पांचवें, छठवें और सातवें चरण में है।

भाजपा ने काशी क्षेत्र की सभी विधानसभाओं पर जीत हासिल करने के लिए अपने प्रचार अभियान की गति को और तेज कर दिया है। आने वाले दिनों में पूर्वांचल सहित काशी क्षेत्र के जिलों पर भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता भाजपा की चुनाव अभियान को धार देंगे। इन जिलों में बीजेपी के दिग्गज नेता न सिर्फ जनसभा करेंगे, बल्कि रैली और रोड के माध्यम से भी जनता के बीच जाकर वोट मांगेंगे।

इन तारीखों को इन जिलों में प्रस्तावित है माननीयों के रोड शो एवं जनसभाएं

भारतीय जनता पार्टी काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 23 फरवरी को कौशांबी, 24 को अमेठी, सुल्तानपुर, प्रयागराज और प्रतापगढ़ में जनसभा करेंगे।

इसी क्रम में गृहमंत्री अमित शाह 22 फरवरी को प्रतापगढ़ की रानीगंज विधानसभा में, प्रयागराज (यमुनापार) की कोरांव विधानसभा में एवं प्रयागराज महानगर के पश्चिमी, उत्तरी और दक्षिणी में रोड शो करेंगे। इसके साथ ही गृहमंत्री का प्रयागराज (गंगापार) में भी कार्यक्रम प्रस्तावित है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का 22 फरवरी को प्रयागराज, महानगर की पश्चिमी, उत्तरी और दक्षिणी विधानसभा, 23 फरवरी को प्रतापगढ़ जिले की कुण्डा और प्रयागराज (गंगापार) की फुलपुर विधानसभा और वाराणसी जिले की अजगरा विधानसभा में एवं 2 मार्च को वाराणसी जिले की उत्तरी, सेवापुरी और मीरजापुर जिले के मीरजापुर नगर विस में कार्यक्रम प्रस्तावित है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का 24 फरवरी को जौनपुर जिले की मल्हनी और बदलापुर, गाजीपुर की जंगीपुर विस और चार मार्च को भदोही जिले की ज्ञानपुर, वाराणसी की शिवपुर और चंदौली जिले के चकिया विधानसभा में कार्यक्रम प्रस्तावित है।

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का 22, 23 फरवरी और दो मार्च को काशी क्षेत्र के विभिन्न जिलों में कार्यक्रम प्रस्तावित है।

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 21 फरवरी को यमुनापार जिले की करछना, प्रयागराज के प्रयागराज महानगर पश्चिम विस और सुल्तानपुर जिले की इसौली विधानसभा में कार्यक्रम प्रस्तावित है।

केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल का 23 फरवरी को प्रयागराज जिले की उत्तरी, पश्चिमी और दक्षिणी विधानसभा में कार्यक्रम प्रस्तावित है।

यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का 24 फरवरी को मछलीशहर जिले की मडियाहूं विस, जौनपुर के शाहगंज और वाराणसी की पिंडरा विस में, 25 फरवरी को प्रयागराज (गंगापार) की प्रतापपुर और फाफामऊ विस और प्रयागराज के प्रयागराज पश्चिम विस और 5 मार्च को वाराणसी जिले की रोहनियां, सेवापुरी और उत्तरी विधानसभा में कार्यक्रम प्रस्तावित है।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का 22 फरवरी को प्रतापगढ़ जिले के रामपुर खास, पट्टी और सदर विधानसभा में कार्यक्रम प्रस्तावित है।

भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती 28 फरवरी को जौनपुर जिले की जौनपुर सदर और बदलापुर विधानसभा में कार्यक्रम प्रस्तावित है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बी.एल. संतोष एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन का काशी क्षेत्र के विभिन्न जिलो में कार्यक्रम प्रस्तावित है।

भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह 21 फरवरी यानि सोमवार को सुबह 10 बजे चंदौली पहुंचेंगे। जहां भाजपा जिला कार्यालय पर संगठनात्मक बैठक लेंगे। इसके बाद दोपहर दो बजे गाजीपुर जिले के संगठनात्मक बैठक में शामिल होंगे।

सांसद हेमा मालिनी का 24 फरवरी को सोनभद्र जिले की घोरावल, ओबरा और दुद्धी विधानसभा में और मीरजापुर जिले में, 25 फरवरी को प्रयागराज (यमुनापार) की बारा विधानसभा , प्रतापगढ़ की कुंडा विस और कौशांबी की चायल विस और पांच मार्च को मछलीशहर जिले के मडियाहूं और जफराबाद और जौनपुर जिले के मुंगराबादशाहपुर में कार्यक्रम प्रस्तावित है।

सांसद मनोज तिवारी 22 फरवरी को कौशांबी जिले की मंझनपुर विधानसभा, गंगापुर के प्रतापपुर विस और सुल्तानपुर के सुल्तानपुर विधानसभा में, 25 फरवरी को सोनभद्र जिले के घोरावल और दुद्धी विस में और वाराणसी जिले की वाराणसी दक्षिणी विस, दो मार्च को वाराणसी के रोहनिया विस, भदोही की भदोही विस और मीरजापुर की मझवां, तीन मार्च को वाराणसी के कैंट विस, चन्दौली की सैयदराजा और मछलीशहर जिले के केराकत विधानसभा में कार्यक्रम प्रस्तावित है।

सांसद रवि किशन 23 फरवरी को प्रतापगढ़ जिले के रामपुर खास, विश्वनाथगंज और प्रतापगढ़ सदर विधानसभा में रोड शो, 24 फरवरी को गाजीपुर जिले की सैदपुर, जमनिया और गाजीपुर सदर विस में रोड शो और चार मार्च को वाराणसी जिले की अजगरा और सेवापुरी विधानसभा और मीरजापुर जिले के मीरजापुर नगर विस में रोड शो प्रस्तावित है।

भोजपुरी अभिनेता दिनेशलाल यादव ‘निरहुआ’ का 24 फरवरी को वाराणसी जिले की कैंट और सेवापुरी विधानसभा और चंन्दौली के सकलडीहा विधानसभा में, 25 फरवरी को सोनभद्र जिले के ओबरा और रार्बट्सगंज और प्रयागराज (यमुनापार) की करछना और चार मार्च को गाजीपुर के जखनियां एवं जंगीपुर विस व मछलीशहर जिले के केराकत विधानसभा में कार्यक्रम प्रस्तावित है।

भाजपा क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद का 21 फरवरी को सुल्तानपुर जिले की सदर, कादीपुर, सुल्तानपुर विधानसभा, 22 फरवरी को प्रयागराज (यमुनापार) के करछना और मेजा विस, गंगापार जिला और कौशांबी की चायल विस, 25 फरवरी को सुल्तानुपर जिले के लम्भुआ विस और गंगापार के हंडिया और फूलपुर विस, 28 फरवरी को भदोही के ज्ञानपुर और औराई विस और मछलीशहर के केराकत विस, दो मार्च को गाजीपुर के जहुराबाद और सैदपुर विस और चन्दौली के दीनदयाल नगर विस, चार मार्च को चन्दौली के सैयदराजा और सकलडीहा और मीरजापुर जिले के मझवां विधानसभा में कार्यक्रम प्रस्तावित है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *