पूर्वांचल

एयरपोर्ट की फुल प्रूफ सुरक्षा सुनिश्चित की जाय- जिलाधिकारी

वाराणसी17अगस्त:जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में आज लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सभागार में ऐरोड्रोम एवं पर्यावरण समिति की बैठक हुई जिसमें एयरपोर्ट से सम्बन्धित अनेक विषयों/समस्याओं की समीक्षा की गई।

एयरपोर्ट के रनवे व बाउंड्री वॉल के पास से गुजरने वाली रोड एनएच 56 के किनारे लगभग आधा किमी भाग को रनवे पर लैंड करने तथा टेक आफ करने वाले विमानों की सुरक्षा के लिए नो पार्किंग ज़ोन बनाने पर विचार किया गया।

उन्होंने एयरपोर्ट परिसर की सुरक्षा पर मंथन करते हुए मुख्य गेट पर अनधिकृत लोगों के प्रवेश को रोकने हेतु पुलिस बल तैनात किये जाने पर ज़ोर दिया। इसके अलावा एयरपोर्ट निदेशक आर्यमा सान्याल द्वारा परिसर की सफाई व्यवस्था तथा कूड़ा निस्तारण की समस्या का उल्लेख किया गया जिस पर परिसर के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि इस पर विशेष रूप से ध्यान देते हुए सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की जाय।

हवाई अड्डा रनवे के विस्तार की योजना पहले से ही प्रक्रिया में है इसमें गति लाने तथा सर्वे के लिये एयरपोर्ट, तहसील तथा पुलिस की संयुक्त टीम के द्वारा सम्बंधित सात गांव के क्षेत्र का सर्वे कराने का निर्देश एसडीएम पिण्डरा को दिया ।

हवाई अड्डा से उड़ान भरने तथा उतरने वाले विमानों को बर्ड हिट तथा रनवे पर आ जाने वाले जानवरों सिआर, खरगोश आदि से सुरक्षा हेतु डीएफओ महावीर कौजालगी को निर्देशित किया कि इनको पकड़ने की व्यवस्था करायें। इसके अलावा परिसर के चारों ओर मीट मछली मुर्गा के दुकानदारों को अवशेष गड्ढे में दबाने तथा ढ़क कर मीट बेचने हेतु कड़े निर्देश देते हुए के पुलिस अधिकारियों को इसका अनुपालन कराने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने एयरपोर्ट परिसर में सुव्यवस्थित ट्रैफिक संचालन कराने हेतु नगर क्षेत्र यातायात से ट्रैफिक पुलिस के पर्याप्त जवानों को तैनात किये जाने का निर्देश दिया।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *