पूर्वांचल

कमिश्नर की अध्यक्षता में आगामी 3-4 माह में लोकार्पण एवं शिलान्यास होने वाली परियोजनाओं की समीक्षा

विभागीय अभियंता कार्य के दौरान मौके पर रह कर कार्यों की समीक्षा करें-कौशल राज शर्मा

Noवाराणसी19दिसम्बर :कमिश्नर कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में सोमवार को कमिश्नरी सभागार में आगामी 3-4 माह में लोकार्पण एवं शिलान्यास होने वाली परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा बैठक हुई। उप निदेशक पर्यटन, अधीक्षण अभियंता-सिचाई निर्माण खंड, अधिशासी अभियंता-सिचाई निर्माण विभाग को बैठक में अनुपस्थित होने के कारण वेतन रोके जाने हेतु तथा स्पष्टीकरण जारी करने हेतु निर्देशित किया गया। इसके साथ ही सीरगोवर्धन निर्माण कार्य में शिथिलता बरते जाने पर उप निदेशक पर्यटन को अलग से स्पष्टीकरण जारी करने हेतु निर्देशित किया।
कमिश्नर कौशल राज शर्मा विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने विभागीय परियोजनाओं कोई युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर मानक के अनुरूप गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराएं। विभागीय अभियंता कार्य के दौरान मौके पर रह कर कार्यों की समीक्षा करें। किसी भी स्तर पर लापरवाही अथवा शिथिलता किसी भी दशा में नहीं होनी चाहिए। उन्होंने वाराणसी स्मार्ट सिटी अंतर्गत नमो घाट फ़ेज-२ व फ़ेज़-३ के कार्य को तेज़ी से कराये जाने हेतु निर्देशित किया। वाराणसी स्मार्ट सिटी अंतर्गत महमूरगंज तथा राजघाट स्कूल को कार्यपूर्ण किए जाने के साथ नगर निगम तथा शिक्षा विभाग को 31 दिसम्बर तक हस्तान्तरण किए जाने की प्रक्रिया पूर्ण करने जाने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने एनएचएआई अंतर्गत वाराणसी- जौनपुर- सुल्तानपुर-लखनऊ मार्ग को मार्च, 2023 तक पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया। सेतु निर्माण निगम को भूमि अधिग्रहण से संबंधित निर्देशित किया कि निर्माण कार्य प्रारंभ होने से पूर्व अधिग्रहण संबंधित समस्त दस्तावेज़ आदि के कार्य प्राथमिकता पर पूर्ण करें। सेतु निर्माण निगम के अभियंतागण के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए चिट्ठी जारी करने हेतु निर्देशित किया गया। खजुरी कालोनी में निर्माणाधीन टैंक, ट्यूबवेल के निर्माण कार्य के प्रस्तुतिकरण के दौरान उपस्थित न होने पर यूपीआरएनएन के जीएम का वेतन रोकने और जेई को संबंधित प्रोजेक्ट की पूरी जानकारी न होने पर शो काज नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। गलियों, मंदिरों और वॉल पेंटिंग से संबंधित कार्य पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि यदि यह कार्य पूरी सुनियोजित योजना के अनुसार पूर्ण नहीं कराए गए तो संबंधित अधिकारियों से रिकवरी भी कराई जाएगी। कमिश्नर ने सभी कार्यदाई संस्थाओं को यह विशेष हिदायत दिया कि निर्माण कार्य के दौरान कहीं पर भी मलवा एवं सामान सड़क पर बिखरा नहीं होना चाहिए। निर्माण कार्य से ट्रैफिक किसी भी हालत में बाधित नहीं होना चाहिए। इस बात का विशेष ख्याल रखा जाए।
बैठक में बरेका, वाराणसी विकास प्राधिकरण, लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, एचपीसीएल, पीडब्ल्यूडी, विद्युत, सिंचाई, गेल, सेतु निर्माण निगम, आवास विकास, यूपी सिडको, एनएचएआई, गंगा प्रदूषण इकाई, सीपीडब्ल्यूडी बीएचयू, यूपीआरएनएन, वाराणसी स्मार्ट सिटी समेत अन्य विभागों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *