पूर्वांचल

किसान महापंचायत में पहुचे सपा के नेता शिवपाल यादव,किसानों पर हुई बर्बर लाठीचार्ज का किया निंदा, सरकार पर किया हमला

महापंचायत में सपा कांग्रेस, अपना दल कमेंरावादी व आप पार्टी सहित सर्वदलीय ने लिया भाग, किसानों की उमड़ी भारी भीड़

रोहनिया3जून : शुक्रवार को मोहनसराय किसान संघर्ष समिति के मुख्य संरक्षक विनय शंकर राय मुन्ना के नेतृत्व में बैरवन, करनाडाड़ी गांव में विकास प्राधिकरण द्वारा किए जा रहे जबरन भूमि अधिग्रहण के विरोध करने पर किसानों पर हुई बर्बर लाठीचार्ज, क्रूर दमन एवं फर्जी मुकदमे के खिलाफ बैरवन ग्राम सभा के पंचायत भवन के सामने मैदान में किसान महापंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें समाजवादी पार्टी, अपना दल कमेंरावादी पार्टी, कांग्रेस पार्टी व आम आदमी पार्टी सहित विभिन्न दलों के लोगों ने भाग लिया। जिसके दौरान मुख्य अतिथि के रूप में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव, पूर्व कैबिनेट मंत्री व विधायक शिवपाल सिंह यादव ही महापंचायत मैं किसानों के बीच पहुंचे। जहां पर किसानों ने उनका भव्य स्वागत किया। महापंचायत में किसानों के ऊपर बर्बरता पूर्वक हुई लाठीचार्ज की कड़ी निंदा की ।और केंद्र सरकार व राज्य सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि किसानों की मांगे भूमि अधिग्रहण अधिनियम 2013 के अनुरूप बिल्कुल जायज है। सरकार को किसानों की मांगों को तत्काल मान लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसानों की उपजाऊ जमीन को बिना सहमति और उचित मुआवजा दिए बगैरओने पौने दामों पर किसानों के जमीनों को हड़प कर सरकार अपने गुजराती पूजीपतियों को फायदा देना चाहती है। यहां के मतदाताओं के वोटों से जीती सरकारें यहां के संसाधनों पर अपने चंद चहेते पूजीपतियों को कब्जा कराना चाहती है।

उन्होंने कहा कि नई जानकारियों के अनुसार ट्रांसपोर्ट नगर योजना के नाम पर जमीन लेकर गुजरात की निजी कंपनियों द्वारा टाउनशिप बनाकर मोटी रकम कमाने का व्यापार सरकार के सहारे करने की गलत कोशिश की जा रही है। इसके लिए किसानों पर बर्बर लाठीचार्ज एवं फर्जी मुकदमे किए जा रहे हैं। यहां तक की महिलाओं पर भी हमले हो रहे हैं। इसलिए ऐसी सरकार का पुरजोर विरोध करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वाराणसी के इस जबरन भूमि अधिग्रहण के मसले को विधानसभा में उठाया जाएगा और जब तक सरकार नहीं मानती हैं विधानसभा को चलने नहीं दिया जाएगा।
किसान महापंचायत में उपस्थित समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष सुजीत यादव लक्कड़ ने कहा कि प्रशासन द्वारा किसानों के ऊपर लगे फर्जी मुकदमो को वापस नही लिया जाता है एवं उनकी मांगों को नही माना जाता है तो पार्टी आंदोलन के लिए किसानों के साथ कंधा से कंधा मिलाकर चलने का काम करेगी।संचालन पूर्व जिला उपाध्यक्ष विवेक यादव ने किया।
किसान महापंचायत में मुख्य रूप से पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह पटेल, जिलाध्यक्ष सुजीत यादव लक्कड़, कांग्रेस जिला अध्यक्ष राजेश्वर पटेल,शशिप्रताप सिंह राष्ट्रीय समता पार्टी अध्यक्ष, अपना दल कमरा वादी पार्टी के जिला अध्यक्ष दिलीप पटेल, रामबचन यादव प्रदेश अध्यक्ष गुलाब राजभर,वरिष्ठ नेता ज्ञानेंद्र यादव ज्ञानू, राजेश यादव नत्थू, गगन यादव,उमेश प्रधान, ललित यादव, शशी यादव, कन्हैया राजभर, पूजा यादव, धर्मेंद्र कनौजिया, जय श्री यादव, रेखा पाल, गोपाल यादव, श्रीमती उमा यादव, सुधीर यादव, शिवपूजन पाल, पार्वती कन्नौजिया व रामसुंदर यादव इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *