ताज़ातरीन

कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद को लेकर 8 जिलों में हाई अलर्ट

लखनऊ19मई: कृष्णा जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद को लेकर विभिन्न अदालतों में दायर याचिकाओं के मद्देनजर उत्तर प्रदेश पुलिस ने आठ जिलों में अपनी इकाइयों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है। याचिकाकर्ताओं ने शहर में श्री कृष्ण मंदिर परिसर के पास स्थित मस्जिद में मुसलमानों की उपस्थिति पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

अतिरिक्त महानिदेशक (आगरा जोन), राजीव कृष्ण ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने आगरा जोन के आठ जिलों, जिसमें मथुरा भी शामिल है, को न केवल विवादित स्थल पर बल्कि अन्य जगहों पर भी सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए हैं, विशेष रूप से संवेदनशील स्थानों पर। एडीजी ने कहा कि क्षेत्र के सभी आठ जिलों के पुलिस प्रमुखों कोअसामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई धर्म के नाम पर सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी। मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) गौरव ग्रोवर ने कहा कि जिले में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और शांति बनाए रखने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं।

यह निर्देश तब आया जब अखिल भारत हिंदू महासभा के दिनेश शर्मा द्वारा बुधवार को सिविल जज (सीनियर डिवीजन) की अदालत में एक नई याचिका दायर की गई, जिसमें कहा गया था कि एक हिंदू होने के नाते, उन्हें ईदगाह में प्रार्थना करने का अधिकार है क्योंकि यह एक प्राचीन मंदिर था। एक समूह ने हिंदू पूजा के साक्ष्य को निर्धारित करने के लिए भव्य मस्जिद के सर्वेक्षण की मांग की है। दूसरों ने मुस्लिम उपासकों की पहुंच को रोकने की मांग की है। इस मामले में अब तक कुल 11 मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *