राजनीति

केजरीवाल ने की बड़ी घोषणा कहा, AAP की सरकार बनने पर यूपीवास‍ियों को कराएंगे अयोध्‍या का फ्री दर्शन

अयोध्‍या26अक्टूबर:यूपी के दो द‍िवसीय दौरे के अंत‍िम द‍िन द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अरव‍िंद केजरीवाल ने बड़ी घोषणा की। अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि वह दिल्ली के बुजुर्गों के लिए अयोध्या के फ्री दर्शन की योजना शुरू करेंगे। इसके साथ ही यूपी में सरकार बनने पर यहां के लोगों के ल‍िए भी फ्री अयोध्‍या दर्शन कराने का प्रबंध करने की बात कही। उन्होंने हनुमानगढ़ी में श्री बजरंगबली और रामजन्‍मभूम‍ि में रामलला का दर्शन किये । इस मौके पर यूपी प्रदेश प्रभारी सांसद संजय सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह मौजूद रहे । इससे पहले केजरीवाल ने सोमवार की शाम सरयू तट पर सरयू मैया की आरती की थी।

सरयू आरती के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं खुद को बड़ा सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे प्रभु श्रीराम की धरती अयोध्या आने और सरयू की आरती का मौका मिला। मंगलवार सुबह उन्होंने हनुमानगढ़ी और रामलला का दर्शन किए। उन्होंने कहा कि अयोध्या आने का जो सौभाग्य मुझे प्राप्त हुआ मेरी कोशिश होगी कि देश के हर व्यक्ति को वह सौभाग्य मिले। मैं ज्यादा से ज्यादा लोगों को दर्शन करवाने के लिए इसका प्रयास करूंगा। दिल्ली सीएम ने कहा कि दिल्ली में बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा करवाने की उनकी जो योजना है, उसके तहत वह अयोध्या को भी शामिल करेंगे। उन्होंने कहा हम कल (बुधवार) को स्पेशल कैबिनेट बैठक में अयोध्या को भी जोड़ेंगे। दिल्ली के बुजुर्ग लोगों के लिए फ्री दर्शन की योजना शुरू करेंगे। मंदिर में दर्शन करके निकले केजरीवाल ने कहा, ‘मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि सभी देशवासी खुश रहें। सबका मंगल हो। कोरोना बीमारी खत्म हो।

सब लोग हमारे देश में सुख शांति कि जिएं और देश का खूब विकास हो। उन्‍होंने सरकार बनने पर उत्‍तर प्रदेश वासियों को भी अयोध्‍या का फ्री दर्शन कराने की घोषणा की। बताया क‍ि ज‍िस तरह से द‍िल्‍ली वास‍ियों के ल‍िए मुख्‍यमंत्री तीर्थाटन योजना के तहत फ्री यात्रा सहित रहने खाने का प्रबंध क‍िया जाता है, उसी तरह से उप्र में सरकार बनने पर यहां के लोगों के ल‍िए भी व्‍यवस्‍था की जाएगी। इससे पहले सोमवार की शाम सरयू आरती के बाद केजरीवाल ने द‍िल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश और देश के कल्‍याण की प्रार्थना की थी। इसके साथ ही देश को कोरोना की महामारी से मुक्त‍ि द‍िलाने के ल‍िए भी प्रभु श्रीराम और सरयू मैया से प्रार्थना की थी। उन्‍होंने कहा था क‍ि हमारे देशवासी बहुत अच्‍छे हैं। हमारा देश अब तक दुनिया का नंबर एक देश होना चाह‍िए था, लेक‍िन ऐसा नहीं हो सका। अगर हम 130 करोड़ भारतवासी एक परिवार की तरह म‍िलकर प्रयास करें तो हमें दुनिया का नंबर एक देश बनने से कोई नहीं रोक सकता।

फ्री अयोध्‍या दर्शन कराने की घोषणा पर एक सभा के दौरान यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ के सवाल उठाने पर केजरीवाल ने ट्वीट करके पलटवार क‍िया। उन्‍होंने ट्वीट में ल‍िखा- “दिल्ली मतलब सबको मुफ्त दवाई, बेहतर शिक्षा, बेटियों की सुरक्षा, बुजुर्गों का सम्मान। आज मैंने एलान किया कि दिल्ली के लोगों को कल से अयोध्या तीर्थ यात्रा फ़्री कराएँगे। फिर इसे UP में भी लागू करेंगे। इस योजना से करोड़ों जनता प्रभु के दर्शन कर पाएगी। योगी, इसमें आपको आपत्ति क्यों?”

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *