एक झलक

क्या किन्नर ने लौटाई है ये चीज़, तो हमेशा के लिए खुल जाएगी आपकी किस्मत

28 मई 2023
ऐसी मान्यता है कि किन्नरों की दुआ भगवान तक जल्दी पहुचती है। उसी प्रकार इनके द्वारा दिया गया श्राप भी जल्दी लगता है। यह भी माना जाता है कि उन्हें दान देने से घर में धन-धान्य की कोई कमी नहीं होती। किन्नर समाज की ऐसी कई सारी बाते हैं जिन्हें बहुत ही कम लोग जानते हैं।

किन्नरों को क्या दान करें

किन्नरों को अनाज, कपड़े और पैसे दान के रूप में देना शुभ माना जाता है। जब भी किन्नरों को कुछ दान करें तो बदले में कुछ सिक्के जरूर लें। ज्योतिष में बताए गए उपाय के अनुसार, अगर किन्नरों द्वारा दिए गए सिक्के को तिजोरी या फिर धन रखने के स्थान पर रखा जाता है तो इससे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।

क्या नहीं करना चाहिए दान

किन्नरों को कभी भी प्लास्टिक की वस्तुएं, पुराने वस्त्र, तेल और झाड़ू दान नहीं करनी चाहिए। इसे शुभ नहीं माना जाता। अगर किसी भी बुधवार के दिन आपको किन्नर द‌िखे तो उन्हें कुछ न कुछ धन जरूर दान करें। अगर किन्नर आपसे खुश होकर आपको 1, 2, 5 या 10 रुपए का सिक्का वापस लौटाते हैं तो समझ लीजिए आपका भाग्य बदलने वाला है। जल्द ही आपकी किस्मत का ताला खुलने वाला है।

क्या है किन्नरों के श्राप के नुकसान

किन्नरों द्वारा कही गई कोई भी बात बहुत जल्दी ईश्वर तक पहुचती है। इसलिए कभी भी उन्हें नाराज नहीं करना चाहिए। क्योंकि उनके द्वारा दी गई बद्दुआ बहुत जल्दी लगती है। शास्त्रों के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति किन्नरों का अपमान करता है या उनका मजाक उड़ाता है तो उसे अगले जन्म में किन्नर बनना पड़ता है और ऐसा ही अपमान सहना पड़ता है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *