खेल-खिलाडी

क्रिकेट: इन्डियन क्रिकेट टीम के इन गेंदबाजों को मिल सकता है WTC के फाइनल में मौका, जानें नाम

17जून2021:भारतीय टीम के गेंदबाजों की सबकी अपनी अपनी खूबी अपनी काबिलियत है, और इनकी इस खूबी को अब मिलने वाली है WTC में खेलने का मौका,आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के पेस अटैक को लीड करते आए हैं, ऐसे में उनका प्लेइंग इलेवन में शामिल होना तय माना जा है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में उन्होंने 22.41 की औसत से 34 विकेट हासिल किए हैं.

मोहम्मद शमी बॉल को स्विंग करने में माहिर है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की 18 पारियों में उन्होंने 19.77 की औसत से 36 विकेट हासिल किए हैं. उनके अटैक और रिकॉर्ड को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि शमी प्लेइंग इलेवन में जरूर शामिल किए जाएंगे.भारत के लिए 101 टेस्ट खेल चुके इशांत शर्मा को अपने शानदार तजुर्बे के दम पर प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. साथ ही उन्हें इंग्लैंड में खेलने का भी अनुभव हासिल है. इशांत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 17.36 के बेहतरीन औसत से 36 विकेट लिए हैं.मोहम्मद सिराज ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दोरे पर अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी और अपने बेहतरीन खेल से हर किसी को अपना दीवाना बना लिया था. उन्हें लंबी रेस का घोड़ा बताया जाता है, लेकिन सिराज को महज 5 टेस्ट और इस फॉर्मेट की 2 सीरीज का ही तजुर्बा है. इस दौरान उन्होंने 10 पारियों में 28.25 की औसत से 16 विकेट हासिल किए हैं. काफी कम अनुभव होने की वजह से सिराज का इस बड़े मैच के लिए चुना जाना मुश्किल नजर आ रहा है.

उमेश यादव एक बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, लेकिन बुमराह, शमी और इशांत जैसे दिग्गजों के रहते उनकी जगह पक्की नहीं है. उन्हें बेंच पर बैठना पड़ सकता है. हालांकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 18.55 की शानदार औसत से उमेश ने 29 विकेट अपने नाम किए हैं.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *