राजनीति

गैंगस्टर कन्हैया यादव की बेटी की मौत पर बोले अखिलेश यादव, यूपी पुलिस ने जाति देखकर की घटना की

लखनऊ2मई:उत्तर प्रदेश के चंदौली के गैंगस्टर कन्हैया यादव के घर पुलिस की दबिश के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी बेटी की मौत के बाद सूबे का सियासी पारा चढ़ गया है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिस ने जानबूझकर ये घटना की है, पुलिस ने जाति के आधार पर ये घटना की है. इसके साथ कहा कि वहां के इंस्पेक्टर या पुलिस के लोगों ने डराने के लिए ये किया है.अगर लड़की की जान गई है तो इन पुलिसवालों पर 302 का मुकदमा दर्ज होना चाहिए, इन्हीं की वजह से जान गई है.

वहीं, इस मामले पर उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून व व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि मृतका का पोस्टमार्टम एक पैनल ने किया है. घरवालों का जो भी पक्ष था उस हिसाब से मामला दर्ज किया गया है. थानाध्यक्ष के ऊपर कार्रवाई की गई है. इसके अलावा एसएसपी ने स्पष्ट किया है कि जो भी साक्ष्य सामने आएंगे उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी.

इस मामले पर जिलाधिकारी संजीव सिंह ने कहा कि लड़की की मौत की खबर मिली. तहरीर मिलने पर मामला दर्ज किया है. दबिश में थाना प्रभारी पर आरोप लगा जिसे निलंबित किया जा रहा है. वहीं, चंदौली के एसपी अंकुर अग्रवाल ने कहा कि पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में गले के पास एक खरोंच है और बाएं जबड़े के नीचे एक छोटी सी चोट है, इसके अतिरिक्त शरीर पर कोई अंदरूनी या बाहरी चोट नहीं आई है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण अज्ञात लिखा गया है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि विसरा को सुरक्षित रखा गया है, विसरा को भेजा जाएगा, जो रिपोर्ट आएगी उसके बाद ही मामले में कार्रवाई की जाएगी. मीडिया में रेप की बात कही जा रही थी, इस संबंध में बता दें कि कोई भी अंदरूनी अंग पर चोट नहीं आई.

वहीं, इस मामले की इकलौती चश्मदीद मृतका की बहन पूजा ने बताया कि रविवार की शाम को थाना प्रभारी उदय प्रताप सिंह के नेतृत्व में सैयदराजा पुलिस उनके घर एनबीडब्‍ल्‍यू लेकर पहुंची थी. उस वक्त घर मैं और मेरी बहन निशा मौजूद थे. इसके बाद हम घर का दरवाजा बंद करने की कोशिश करने लगे तो पुलिस टीम आक्रोशित हो गई और मारपीट करने लगी.

निशा ने इस पर कड़ा विरोध जताया, जिस पर महिला कांस्टेबल समेत अन्य पुलिसकर्मी उसे कमरे में ले जाकर मारपीट करने लगे. इस दौरान वो मदद के लिए चिल्लाती रही, लेकिन किसी ने कुछ नहीं सुना. बाद में आवाज बंद हो गई. इसके बाद पुलिस ने उसे पंखे से लटका दिया. हालांकि पुलिस इस तरह की किसी भी बात से इंकार कर रही है.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *