अपना देश

चार्टर्ड अकाउंटेंट गिरफ्तार, ड्रग्स तस्करी करते पुलिस ने 4 आरोपियों संग पकड़ा

23नवंबर2021

अहमदाबाद पुलिस ने नशे के काले कारोबार को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. जिसके मुताबिक अमेरिका से गुजरात ड्रग्स पहुंचाई जाती थी. आरोपी विदेश में ड्रग्स के कीमत चुकाने के लिए क्रिप्टो करेंसी का इस्तेमाल करते थे. विदेश लाई गई ये ड्रग्स गुजरात के शिक्षण संस्थानों और उनके आसपास छात्र-छात्राओं को बेची जाती थी. पिछले कुछ समय में गुजरात में बड़ी तादाद में ड्रग्स पकड़ी जा रही है. अब तक जो ड्रग्स पकड़ी जाती थी वो समुद्र के रास्ते भारत में लाई जाती थी. इस तरह के ज्यादातर मामले सामने आते थे. लेकिन सोमवार को अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस ने एक ऐसा गिरोह पकड़ा है, जो अमेरिका से गुजरात में ड्रग्स लाकर अहमदाबाद के आसपास बेचने का काम करता था.

पुलिस ने ड्रग्स का कारोबार करने वाले इस गैंग में शामिल 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनकी पहचान वनदीत पटेल, पार्थ शर्मा, विपुल गोस्वामी और झील पराते के तौर पर की गई है. पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि ये आरोपी विदेश से अब तक 300 से ज्यादा ड्रग्स के पार्सल मंगवा चुके हैं. जिसकी एवज में करीब 10 करोड़ का ट्रांजेक्शन हुआ है. पुलिस के मुताबिक इस गैंग का प्रमुख आरोपी एक चार्टड एकाउंटेंट है, वो क्रिप्टो करेंसी के जरिए विदेश में ड्रग्स के लिए पैसे चुकाता था. पुलिस ने ऐसा ही एक 4 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन पकड़ा है.

भारत में ड्रग्स मंगवाने का तरीका भी बेहद अलग और खास था. गैंग के लोग विदेशों से अलग-अलग नाम पर इलेक्ट्रिक गैजेट मंगवाते थे. उसके पार्सल अहमदाबाद, जयपुर, उदयपुर जैसे 50 अलग-अलग शहरों में बंद पड़े घरों के पते पर आते थे. घर बंद होने की वजह से वे खुद कूरियर कंपनी में जाकर पार्सल छुडवा लेते थे. आरोपियों ने पूछताछ में कुबूल किया है कि अब तक उन्होंने 100 किलो से ज्यादा ड्रग्स बेची है. साथ ही दिल्ली, मुंबई जैसे शहर में ये गैंग ड्रग्स पार्टी का आयोजन भी करता था.

गैंगस्टर का भतीजा है गैंग का सरगना

पुलिस के मुताबिक आरोपी विपुल गिरी गोस्वामी गैंगस्टर विकी गोस्वामी का भतीजा है. सोमवार को भी 27 पार्सल कस्टमर केयर ने संदिग्ध होने की वजह से सील किए हैं. आरोपी इंटरनेट के इतने माहिर थे कि अहमदाबाद में बैठे-बैठे कोकीन समेत कई और ड्रग्स शघांई, न्यूजीलैंड जैसे देशों में पहुंचाते देते थे. अब सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *