पूर्वांचल

जिले में अवैध शराब का कारोबार किसी कीमत पर नहीं होना चाहिए -कौशलराज शर्मा

वाराणसी31मई:

प्रदेश में ज़हरीली शराब के सेवन से लोगों के मरने की घटनाओं को देखते हुए प्रदेश शासन के निर्देश पर वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा द्वारा जिले में विशेष प्रवर्तन अभियान चलाए जाने निर्देश दिया गया।
उन्होंने पुलिस, प्रशासनिक एवं आबकारी विभाग के अधिकारियों की 9 टीमें गठित करते हुए आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया कि जनपद में 15 दिनों का विशेष प्रवर्तन अभियान चलाकर अवैध शराब के निर्माण एवं बिक्री पर लगाम लगाने की कार्रवाई की जाए।
टीमों के द्वारा अवैध रूप से शराब बनाने के अड्डों पर छापेमारी की कार्यवाही करते हुए पकड़े गए लोगों पर आईपीसी की सुसंगत धाराओं में कार्यवाही करते हुए एफआईआर दर्ज की जाएगी।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राज्य राजमार्गों पर स्थित पर संदिग्ध ढाबों जहां अल्कोहल के टैंकर रुकते हैं वहां आकस्मिक जांच कराई जाए।
अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त माफियाओं पर नज़र रखने और संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी की कार्यवाही की जाय।
दुग्ध, फल, सब्जी तथा किराना आदि ढुलाई करने वाली गाड़ियों की सघन जांच की जाय।
शराब की दुकानों और थोक अनुज्ञापनो का निरीक्षण कर सुनिश्चित करें कि वहां से नकली/अवैध शराब की बिक्री तो नहीं हो रही। दुकान के स्टाक की जांच की जाय।
मिथाइल एल्कोहल के दुरुपयोग के निर्गत आदेशो का पालन सुनिश्चित किया जाय तथा एल्कोहल युक्त दवाओं का शराब के रुप में प्रयोग को रोकने में औषधि के सहयोग से दुकानों का निरीक्षण कर सैम्पल लेकर जांच करायी जाय और गड़बड़ी पाये जाने पर औषधि विभाग से अनुज्ञापन निरस्त कराने की कार्यवाही की जाय।
जनपद में अवैध शराब की बिक्री और निर्माण करने वालों से सख्ती से निपटा जाय और कार्यवाही को प्रभावी बनाने केलिए खुफिया तंत्रों का सहयोग लें।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *