अपना देश

देश में मंहगाई के विरोध मेंकांग्रेस का 31 मार्च से 7 अप्रैल तक प्रदर्शन का निर्णय

26मार्च2022

महंगाई का विरोध: कांग्रेस का तीन चरणों में 31 मार्च से 7 अप्रैल तक प्रदर्शन, लोगों से की यह अपील

31 मार्च को कांग्रेस के सभी नेता लोगों के घर-घर जाकर सरकार के खिलाफ की अनदेखी पर सवाल उठाएगी। 2 से 4 अप्रैल के बीच कांग्रेस जनता के लोगों के साथ जिला स्तर पर प्रदर्शन करेगी। 7 अप्रैल को राज्य की राजधानियों में प्रदर्शन करेंगे।

कांग्रेस पार्टी ने महंगाई के खिलाफ 31 मार्च से 7 अप्रैल तक तीन चरणों में प्रदर्शन करने का फैसला किया है। पार्टी ने लोगों से आह्वान किया है कि फिलहाल देश में चुनाव नहीं है। बीते चुनावों में चाहे किसी को वोट किया हो और वैचारिक रूप से भले कांग्रेस से न जुड़े हों, लेकिन महंगाई के खिलाफ बहरी सरकार को जगाने के लिए महंगाई मुक्त भारत अभियान का हिस्सा बनें। शनिवार को पार्टी के महासचिवों और राज्यों के प्रभारियों की बैठक में महंगाई के खिलाफ जमीनी लड़ाई लड़ने की रणनीति तय हुई।

दरअसल, महंगाई के खिलाफ पूरे देश में अभियान छेड़कर पार्टी आम लोगों की नाराजगी को भी कुरेदना चाहती है। पार्टी लोगों से रूबरू होकर यह साबित करना चाहती है कि पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों की वृद्धि से कैसे लोगों का घरेलू बजट बिगड़ा है और अन्य वस्तुओं की कीमतें भी प्रभावित हुई हैं। इसी पर फोकस कर 31 मार्च को कांग्रेस के सभी नेता लोगों के घर-घर जाकर सरकार के खिलाफ की अनदेखी पर सवाल उठाएगी। 2 से 4 अप्रैल के बीच कांग्रेस जनता के लोगों के साथ जिला स्तर पर प्रदर्शन करेगी। 7 अप्रैल को राज्य की राजधानियों में प्रदर्शन करेंगे।

महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अच्छे दिन की लूट ने जनता का बजट बिगाड़ दिया है। महंगाई से पूरा देश पीड़ित और प्रभावित है इसलिए लोगों की जेब काट रही बहरी सरकार के कान खोलने और जिंदगी बचाने में उन्हें भूमिका निभानी चाहिए।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *