अपना देश

नए संसद भवन के उद्घाटन सभी सीमाएं रहेंगी सील ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

नई दिल्ली 27 मई :कल यानी रविवार 28.मई.2023 को पीएम मोदी के नये संसद भवन का उद्धघाटन होने जा रहा है जो बेहद भव्य होने वाला है. कार्यक्रम के दौरान कोई भी खलल न हो इसके लिए दिल्ली पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। 28 मई को नई दिल्ली जिले की सभी रास्ते सुबह साढ़े पांच बजे से शाम तीन बजे तक आम लोगों के लिए बंद रहेंगे।केवल सार्वजनिक परिवहन, सिविल सेवा परीक्षा के उम्मीदवार, स्थानीय निवासी और आपातकालीन वाहनों को ही जाने की अनुमति दी जाएगी।

ट्रैफिक पुलिस की ओर से नियंत्रित क्षेत्र घोषित

नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह को देखते हुए रविवार को नई दिल्ली क्षेत्र को ट्रैफिक पुलिस की ओर से नियंत्रित क्षेत्र घोषित किया गया है. उद्घाटन कार्यक्रम में आने वाले तमाम वीआईपी और वीवीआईपी की बड़ी संख्या के कारण नई दिल्ली क्षेत्र में निजी वाहनों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. यहां सुबह साढ़े पांच बजे से लेकर शाम करीब चार बजे तक पाबंदी रहेगी.पुलिस अधिकारी ने बताया कि नई दिल्ली जिले में 20 से ज्यादा कंपनी तैनात की जाएगी, जिसमें 10 से ज्यादा महिला कंपनी तैनात होंगी. इतना ही नहीं सूत्रों ने ये भी बताया कि संसद के पास के मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे. 28 मई को दो मेट्रो स्टेशन को बंद करने के लिए दिल्ली मेट्रो को पत्र लिखा गया है.

इन रास्तों पर न जाएं

उद्घाटन समारोह के दौरान केवल सार्वजनिक परिवहन के वाहन, सिविल सर्विस एस्पाइरेंट, स्थानीय निवासी, जिन वाहनों पर पहले से स्टीकर लगे होंगे और आपातकालीन वाहनों को ही आने की छूट होगी. निजी वाहन को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. ट्रैफिक पुलिस ने आम लोगों और वाहन चालकों से ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने में कर्मियों की मदद करने और दिए गए निर्देशों का धैर्यपूर्वक पालन करने की अपील की है.

सोशल मीडिया के माध्यम मिलेगी जानकारी

ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि सड़क मार्ग का उपयोग करने वालों से अनुरोध है कि वे इसके मुताबिक अपनी यात्रा की योजना पहले से बना लें और अपनी सुविधा के लिए सुबह 05:30 बजे से दोपहर 3 बजे तक नई दिल्ली जिले के रास्ते में आने जाने से बचें

सिविल सेवा उम्मीदवार समय से पहुंचे

सिविल सेवा के उम्मीदवार, जिनके परीक्षा केंद्र नई दिल्ली जिले में स्थित हैं, से अनुरोध है कि वे अपनी यात्रा की योजना थोड़ी जल्दी बना लें और असुविधा से बचने के लिए पर्याप्त समय लेकर सेंटर पहुंचे.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *