अपना देश

नवजोत सिंह सिद्धू नया ठिकाना, पटियाला जेल कैदी नंबर 241383 ,बैरक नंबर 7

21मई2022

34 साल पुराने रोड रेज मामले में सुप्रीम कोर्ट के सजा सुनाने के बाद शुक्रवार शाम को पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने पटियाला की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। हालांकि इससे पहले सिद्धू ने अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दायर करते हुए आत्मसमर्पण की खातिर एक सप्ताह का समय मांगा लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया। कोर्ट में पेश होने के लिए जाते वक्त नवजोत सिंह सिद्धू के चेहरे पर साफ तौर पर चिंता की लकीरें दिखीं। इस दौरान उन्होंने मीडिया से कोई बात नहीं की। बार-बार सवाल पूछने पर यही कहा कि वह कुछ नहीं कहना चाहते हैं।

सिद्धू नीले रंग के कुर्ते पायजामे में करीब तीन बजकर 55 मिनट पर अपनी गाड़ी से कोर्ट के लिए रवाना हुए। सिद्धू के साथ उनकी लैंड क्रूजर गाड़ी में पूर्व विधायक हरदियाल सिंह कंबोज, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अश्विनी सेखड़ी मौजूद रहे, जबकि नवतेज चीमा गाड़ी चला रहे थे। सिद्धू अपने साथ एक बैग भी लेकर आए। उनके घर से कोर्ट कांप्लेक्स का रास्ता पांच-छह मिनट का ही है। इस मौके पर कोर्ट रूम के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे।

सिद्धू ने शाम करीब चार बजे पटियाला में चीफ जुडीशियल मजिस्ट्रेट अमित मल्हन की कोर्ट में आत्मसमर्पण किया। कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद शाम करीब चार बजकर 50 मिनट पर सिद्धू को कड़ी सुरक्षा के बीच मेडिकल के लिए पंजाब पुलिस की बस में माता कौशल्या सरकारी अस्पताल ले जाया गया। जहां से शाम करीब छह बजकर आठ मिनट पर सिद्धू को एक आम कैदी की तरह गाड़ी में पटियाला की सेंट्रल जेल ले जाया गया। इस मौके पर जेल के बाहर सिद्धू के समर्थकों की भीड़ जमा थी।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *