ताज़ातरीन

नेपाल में यति एयरलाइंन का प्लेन कैश, 72 यात्री थे सवार

नई दिल्ली15जनवरी :नेपाल में रविवार को बड़ा विमान हादसा हो गया है. नेपाल के प्रमुख शहरों में से एक पोखरा के समीप एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. इस विमान में 68 यात्री सवार थे. हादसे की सूचना पाकर रेस्क्यू फोर्स मौके पर पहुंच गई है. दुर्घटनाग्रस्त यात्री विमान राजधानी काठमांडू से पोखरा जा रहा था.
जानकारी के मुताबिक यति एयरलाइंस के विमान ने काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरी थी. 72 सीटर इस ATR-72 विमान में 68 यात्री और चार क्रू मेंबर्स, यानी कुल 72 लोग सवार थे. विमान पोखरा के समीप ही पहुंचा था कि एक पर्वतीय क्षेत्र में हादसे का शिकार हो गया.

नेपाली मीडिया के मुताबिक ये दुर्घटना पोखरा के पुराने डोमेस्टिक एयरपोर्ट और पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच हुई है. काठमांडू पोस्ट के मुताबिक यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया है कि विमान में 68 यात्री सवार थे. बताया जा रहा है कि हादसा खराब मौसम के कारण हुआ. यति एयरलाइंस का यात्री विमान एक पहाड़ी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पहाड़ी से टकराने के बाद विमान नदी में गिर गया. जिस जगह हादसा हुआ है, वहां से काफी देर तक धुंए का गुबार उठता नजर आया. हादसे की खबर पर एयरलाइंस के साथ ही एयरपोर्ट अथॉरिटी, सुरक्षाबल और आपदा राहत दल भी एक्टिव मोड में आ गए.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *