ताज़ातरीन

पहलवानों के समर्थन में महापंचायत : राकेश टिकैत बोले- राष्ट्रपति और इंटरनेशनल कुश्ती फेडरेशन के सामने रखेंगे मामला

मुजफ्फरनगर 1जून :भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर पहलवानों के समर्थन में मुजफ्फरनगर के शोरम में महापंचायत हुई. यह महापंचायत बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत की अध्यक्षता में हुई. इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत भी वहां पहुंचे.

राकेश टिकैत ने कहा कि खाप पंचायतों में जिम्मेदार लोग हैं, उनसे बातचीत करके ये पता करेंगे कि क्या तय हुआ है. लेकिन इस मामले को राष्ट्रपति और गृह मंत्री अमित शाह के सामने भी उठाएंगे. राकेश टिकैत ने कहा, पहलवानों का यह प्रकरण इंटरनेशनल कुश्ती फेडरेशन के सामने रखा जाएगा. महिला पहलवानों के साथ ज्यादती हुई है. राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार से आशा रखते हैं कि वे इस मामले में न्याय करेगी. महिला पहलवानों से ज्यादती करने वालों का विरोध होना चाहिए. यह आंदोलन अभी चलता रहेगा. शोषण की शिकार हुई महिला पहलवान देश का गौरव है.

महापंचायत शुरू होने के बाद नरेश टिकैत ने मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि सरकार बृजभूषण को बचाने का प्रयास का रही है. जबकि उनपर लगे आरोपों में गिरफ्तारी तय है. बृजभूषण की गिरफ्तार न होने से पहलवान नाराज हैं. वह अपने मेडल गंगा में बहाने गए थे. मैंने उन्हें मनाकर रोका है. सरकार को 5 दिन का अल्टीमेटम दिया गया है.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *