पूर्वांचल

पूर्वांचल विधुत वितरण निगम के संविदाकर्मी की पोल से गिरकर मौत

10जून2022

गोरखपुर के झंगहा इलाके के राजधानी विद्युत उपकेंद्र के संविदा कर्मचारी 45 वर्षीय मुराली की बृहस्पतिवार को बिजली के पोल से गिरकर मौत हो गई। वह फाल्ट सही करने के लिए चढ़े थे, उसी समय करंट आने से नीचे गिर गए। घटना से नाराज परिजन शव नहीं उठाने दे रहे थे। उनकी मांग थी कि परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। सूचना पर आए अधिशासी अभियंता मनीष कुमार झा ने तत्काल 25 हजार की आर्थिक मदद दी और विभाग से पांच लाख दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम भेजा गया।

जेई और एसएसओ समेत चार पर केस

देर शाम झंगहा पुलिस ने मृतक की पत्नी शिवमती देवी की तहरीर पर बिजली विभाग के राजधानी उपकेंद्र के जेई सत्येंद्र कुमार, स्थाई लाइनमैन रामदुलारे, एसएसओ आदित्य सिंह और उपकेंद्र कर्मचारी विजय कुमार के खिलाफ धारा 287 और 304 ए के तहत केस दर्ज किया है।

खोराबार का रहने वाला था संविदा लाइनमैन

खोराबार इलाके के रामपुर डाड़ी गांव निवासी मुराली बृहस्पतिवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे झंगहा के राजी जगदीशपुर गांव के बागेश्वरी टोला में बिजली का फाल्ट ठीक करने गए थे। इसी दौरान अचानक करंट की सप्लाई आ गई। खंभे से वह नीचे गिर गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। परिवार वालों के मुताबिक, दस साल से वह संविदाकर्मी के रूप में कार्यरत थे। मुराली निषाद 4 बच्चों के पिता थे, जिसमे बड़ी बेटी सुमन की शादी हो चुकी है, जबकि बड़ा बेटा नीरज (20), पंकज (16), बेटी शोभा (15) अभी अविवाहित हैं। पति के अचानक मौत से पत्नी शिवमती का रो रोकर बुरा हाल है। एसडीओ चौरीचौरा महेंद्र नाथ ने बताया की बिना सट डाउन और लिखित सूचना के मुराली पोल पर चढ़ गए थे, जिस कारण दुर्घटना के शिकार हो गए।

पुलिस को दिए तहरीर में पत्नी शिवमती ने आरोप लगाया है कि उनके पति ने राजी जगदीशपुर पहुंच कर एसएसओ आदित्य सिंह को फोन कर सट डाउन लेने के लिए कहा। जिसके बाद आदित्य व वहां के कर्मचारी विजय ने बताया कि शट डाउन हो गया है। जिसके बाद उनके पति पोल पर चढ़े। लेकिन शट डाउन न होने से बिजली का करंट लग गया। आरोप है कि उपकेंद्र के जेई सत्येंद्र कुमार, एसएसओ आदित्य, कर्मचारी विजय और लाइनमैन रामदुलारे की लापरवाही से उनके पति की जान गई।तहरीर के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। उधर घटना की सूचना पर चौरीचौरा के बीजेपी विधायक सरवन निषाद और सीओ चौरीचौरा अखिलानंद उपाध्याय भी मौके पर पहुंच गए।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *