राजनीति

बाबा भागे गोरखपुर, स्टूलवालों का क्या होगा? अखिलेश का योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य पर तंज

लखनऊ14जनवरी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के चलते सियासी माहौल गर्म हो गई है l सत्ताधारी भाजपा पर विपक्ष में बैठी समाजवादी पार्टी भारी पड़ती दिख रही है l इस गर्माहट माहौल में हिंदुत्व का नारा होता हुआ दिखाई दे रहा है आपको बता दें कि पहले स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी को सपा में जॉइन कराने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ समेत डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर भी तंज कसा। अखिलेश भोले कि अब चुनाव के बाद स्टूलवालों का क्या होगा?

अखिलेश ने कहा कि हम डिजिटल, वर्चुअल और फिजिकल तीनों तरह से चलेंगे। हम इलेक्शन कमिशन की गाइडलाइंस का पालन करेंगे, लेकिन बीजेपी का मुकाबल फिजिकल ही करेंगे। उन्होंने कहा कि किसी ने नहीं सोचा था कि छापा पड़ेगा। किसी को नहीं पता था कि स्वामी प्रसाद मौर्य अपनी टीम के साथ आ जाएंगे। अभी तक तो स्टूल मिलता था, लेकिन अब स्टूलवाले का क्या होगा?दरअसल विगत दिनों एक कार्यक्रम के दौरान में योगी आदित्यनाथ और डॉ. दिनेश शर्मा बैठे थे उनके बीच में केशव प्रसाद मौर्य स्टूल पर बैठे थे। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। अखिलेश यादव ने इसी को लेकर केशव प्रसाद मौर्य पर तंज कसा।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए

अखिलेश ने कहा कि यह फाइनल चुनाव है, सेमीफाइनल नहीं है। बच्चे की परीक्षा होती है तो पूरा परिवार सहयोग में लग जाता है। बाबा फेल हो चुके हैं। कितने भी दिल्ली वाले आएं, लेकिन वह पास नहीं हो सकते हैं। उनका सूफड़ा साफ होने वाला है। बीजेपी वाले हिट विकेट हो गए हैं।

अखिलेश ने कहा कि एक-एक नौजवान को नौकरी के नाम पर लाठियां दी गईं। मुकदमों से डराया गया। स्वामी प्रसाद मौर्य सपा के साथ आए तो किस जमाने का वारंट इश्यू कर दिया। गठबंधन के अपना दल की लगातार जांच हो रही है। लगातार परेशान किया जा रहा है। डिजिटल इंडिया की गड़बड़ी कौन भूल पाएगा? छापा मारना था किसी और के यहां, मार दिया अपने ही यहां। साइकल का हैंडल भी ठीक है, पहिए भी ठीक हैं। पैडल मारने वाले बहुत लोग हैं, साइकल को कोई नहीं रोक सकता। कई मौकों पर नफरत फैलाई गई, गुमराह किया गया सीएम को पता था कि बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं तो वह गोरखपुर भाग गए। उनकी टिकट 11 मार्च की थी, लेकिन आज ही चले गए। योगी ने देश को बर्बाद कर दिया है। बीजेपी के पास कोई ठोस उपबल्धि नहीं है। ये वही लोग हैं, जिन्होंने किसानों को भरोसा दिलाया था कि किसानों की आय दोगुनी कर देंगे। मंहगाई में किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई, किसान को खाद की जरूरत थी तो सरकार खाद नहीं दे पाई। किसान को खाद मिली तो पांच किलो खाद चोरी मिली। डीजल पेट्रोल मंहगा कर दिया। जिस कंपनी का डीजल पेट्रोल है, वह कंपनी 600 पर्सेंट ज्यादा मुनाफा कमा रही है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *