राजनीति

भाजपा ने ब्राहमण व दलित समाज को साढे़ चार वर्ष में लगाया ठिकाने : सतीश मिश्रा

फर्रुखाबाद23अगस्त: ब्राहमण एंव दलित समाज को इन साढ़े चार वर्षो में ठिकाने लगाने का प्रयास किया जा रहा है। यह बात बढ़पुर स्थित एक गेस्ट हाउस में बसपा के तत्वाधान में प्रबुद्ध वर्ग के सम्मान,सुरक्षा तरक्की आदि की विचार संगोष्ठी में बसपा के राष्ट्रीय महासचिव एंव राज्यसभा सांसद सतीश मिश्रा ने फर्रुखाबाद में कही।

उन्होने कहा कि 2017 से भाजपा जब से सत्ता में आई है तभी से ब्राहमण एंव दलित समाज को ठिकाने लगाने का प्रयास किया जा रहा है। जुलाई माह में रायबरेली में 5 लोगों को जिंदा जला दिया गया। ऊंची सोच रखने वालों को सरकार इन्काउंटर में मरवा देती है। जो कानपुर के बिकरु कांड में शामिल नहीं था,उस 17 वर्ष के लड़के को जो हरियाणा में कार्य कर रहा था उसे वहां से पकड़कर उसका इनकाउंटर कर दिया गया। इस भाजपा सरकार में ब्राहमणों पर लगातार अत्याचार किये गये। गोरखपुर व इलाहबाद मेें भी ब्राहमणों को गोलियों से भून दिया गया। उन्होने उदाहरण देते हुए कहा कि खुशी दुबे की हाथों की मेहंदी भी नहीं सूख पाई थी,उसे भी इस भाजपा सरकार ने जेल भेज दिया। उसकी जमानत व पैरोल तक नहीं होने दे रहे हैं। उसके पति को पहले ही गोलियों से भून दिया गया। तीन वर्ष के बच्चे को भी जेल भेज दिया गया। व्यापारी को भी गोली मार दी गई और कागजों में आत्महत्या घोषित कर दिया गया। श्री मिश्रा ने कहा कि हाथरस में दलित लड़की के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई और पुलिस ने उसके शव को परिजनों को न सौंप कर रात ढ़ाई बजे उसके शरीर पर तेल डालकर उसको जला दिया गया। भाजपा सरकार ने युवाओं को दो करोड़ नौकरियंा देने की बात कही गई थी और 15-15 लाख रुपये प्रत्येक के खाते में भेजने का वायदा किया था। लेकिन नौकरियंा देने की बजाये नौकरिया खत्म कर दी गईं। उत्तर प्रदेश में हर दो घंटे में महिलाओं के साथ बलात्कार व उत्पीड़न किया जा रहा है। मंहगाई पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले नोटबंदी फिर जीएसटी लगा दी गई। इस सरकार में किसानों को भी नहीं छोड़ा गया। तीन काले कानून बनाये गये हैं। किसानों के विरोध में अब तक 500 किसानों की मौत हो चुकी है लेकिन इस सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है।

श्री मिश्र ने कहा कि राम मंदिर के नाम पर करोड़ों अरबों का चंदा किया गया लेकिन यह सरकार कोई हिसाब नहीं दे रही है। उन्होने आरोप लगाया कि मंदिर के नाम से लिये गये चंदे को भाजपा पार्टी के नाम से खर्च कर रही है। अयोध्या में बद् से बदतर स्थिति है, बनारस में प्राण प्रतिष्ठित मूर्तियों को हटाने का कार्य किया गया। कोरिडोर के नाम पर सैकड़ों मंदिर तोड़ दिये गये। अयोध्या में राम मंदिर के नाम से 1993 से धन एकत्रित कर रहे हैैं। 10 हजार करोड़ अब तक पैदा कर लिया गया और पैसा पार्टी के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होने बताया कि 23 जुलाई से यूपी में प्रबुद्ध जनों की संगोष्ठी कर रहे हैं। अब तक आधे से ज्यादा शहरों में वह प्रबुद्ध जनों की संगोष्ठी कर चुके हैं।

विशिष्ट अतिथि पूर्व नगर विकास मंत्री नकुल दुबे ने कहा कि जितना अपमान ब्राहमणों का 2017 से 2021 तक भाजपा सरकार में देख रहे हैं। अब ब्राहमणों को एकत्र होकर भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकना है। उन्होने कहा कि सतीश चन्द्र मिश्रा के नेतृत्व मंें वह पूर्वांचल तक जा रहे हैं। ब्राहमण समाज ने गुनाह और अपराध किये हैं, हम मानने को तैयार हैं लेकिन जिस प्रकार कानपुर के विकास दुबे ने एमपी के महाकाल मंदिर में आत्मसमर्पण कर दिया था, तो उसे न्यायालय से दंण्ड दिया जाना चाहिये था, लेकिन इस सरकार के नुमाइन्दों ने उसकी इंनकांउटर में हत्या करवा दी। उन्होने भाजपा,सपा व काग्रेंस को एक ही थैली का चट्टा-बट्टा बताया। कार्यक्रम का संचालन अंजुम दुबे,कार्यक्रम के संयोजक देवेश तिवारी,मुनीश मिश्रा,बऊआ बाजपेई,अरुण मिश्रा,मोहम्मद उमर खां,रामनरेश गौतम,जिलाध्यक्ष नागेन्द्र पाल जाटव आदि सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *