पूर्वांचल

मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में मंडलीय उद्योग बंधु समिति बैठक हुई संपन्न

वाराणसी 1जून :मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में मंडलीय उद्योग बंधु समिति बैठक आहूत की गई।

बैठक में सर्वप्रथम मंडलायुक्त द्वारा पूर्व में हस्ताक्षरित मेमोरेंडम ऑफ़ अंडरस्टैंडिंग (एम0ओ0यू0) पर प्रगति जानी गई तथा कार्यों की समीक्षा की गई।

मंडलायुक्त द्वारा विभागों को यह निर्देशित किया गया की विभाग स्तर से हस्ताक्षरित मेमोरेंडम ऑफ़ अंडरस्टैंडिंग (एम0ओ0यू0) जिनके कार्य प्रगति पर हों, जो निजी भूमि पर उद्योग स्थापित करना चाहें तथा जिनके द्वारा एम0ओ0यू0 के उपरांत रुचि नहीं दिखाई जा रही है उस आधार पर वर्गीकृत सूची संकलित की जाए।

ऐसे उद्योग जो निजी भूमि पर उद्योग स्थापित करने में इच्छुक हैं उनसे वार्ता की जाए तथा उनके स्तर से लंबित कार्यवाही जैसे विभागों की अनापत्ती प्रमाण पत्र आदि हेतु सहयोग प्रदान किया जाए।

विभागों को यह निर्देशित किया जाए की आगामी सप्ताह से एम0ओ0यू0 करने वाली संस्थाओं से एक एक कर वार्ता तथा बैठक कर समन्वय स्थापित किया जाए तथा नियमित रूप से आद्योगिक क्षेत्रों में जा कर निवेशकों से भेंट करें तथा उनकी सुविधा अनुसार कार्यवाही करें।

मंडलायुक्त द्वारा निवेशकों को यह कहा गया कि अनापत्ती प्रमाण पत्र (एन0ओ0सी0) के आधार पर तथा आवश्यक मापदंड देखते हुए अपने उद्योग स्थापना की कार्यायोजना बनाएँ।

मुख्य अभियंता, बिजली विभाग को यह निर्देशित किया गया की नए हस्ताक्षरित एम0ओ0यू0 के आधार पर स्थापित होने वाले उद्योगों हेतु पॉवर कनेक्शन का चार्ट बना कर लोड के आधार पर मौजूदा सबस्टेशन से आच्छादित होने वाले उद्योग तथा रिक्त बचने वाले उद्योगों को वर्गीकृत करें तथा उसी आधार पर कार्यायोजना बनाएँ जिससे विद्युत आपूर्ति सुगम हो सके।

चाँदपुर-महेशपुर औद्योगिक क्षेत्र में जलभराव एवं सड़क मरम्मत के कार्य को आगामी 15 जून तक पूर्ण कराए जाने हेतु निर्देशित किया गया।

प्रस्तावित फ़ायर स्टेशन के संदर्भ में यह निर्देशित किया गया की आवास विकास एवं यूपीसीडा द्वारा संयुक्त रूप से कार्यायोजना बनाई जाए तथा कार्य प्रारंभ कराया जाए।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *