अपना देश

मुकेश अंबानी ने खरीदी ₹13 करोड़ की रॉल्स रॉयस कार, 12 लाख देकर ल‍िया ये VIP नंबर

नई दिल्ली5फरवरी: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने हाल ही में देश की सबसे महंगी कार खरीदी है. अंबानी ने अल्ट्रा लग्जरी रॉल्स रॉयस कार खरीदी है. इस हैचबैक कार की कीमत 13.14 करोड़ बताई जा रही है. RTO ऑफिस की माने तो यह भारत की सबसे महंगी कार खरीदारी में एक हो सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस कार को दक्षिण मुंबई के तारदेव क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (RTO) में कंपनी की तरफ से रजिस्टर्ड कराया गया है. आरटीओ अधिकारियों की मानें तो रॉल्स रॉयस के कलिनन मॉडल वाली यह पेट्रोल कार देश में अब तक खरीदी गई सबसे महंगी गाड़ियों में से एक है. अंबानी के इस्तेमाल के लिए खरीदी गई इस कार का वीआईपी नंबर भी लिया गया है.

इस कार को रॉल्स रॉयस ने सबसे पहले वर्ष 2018 में बाजार में उतारा था. उस समय इसकी कीमत 6.95 करोड़ रुपए से शुरू होती थी. लेकिन वाहन उद्योग के विशेषज्ञों का कहना है कि ग्राहक की मांग के हिसाब से इस कार में बदलाव किए जाने के बाद इसकी कीमत बढ़ जाती है. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने इस लग्जरी कार के रजिस्ट्रेशन के लिए एकमुश्त 20 लाख रुपए कर भुगतान किया है. इसका रजिस्ट्रेशन 30 जनवरी 2037 तक वैध होगा. इसके अलावा सड़क सुरक्षा कर (Road Tax) के रूप में भी 40,000 रुपए चुकाए गए हैं.

कार का नंबर 0001

रिलायंस कंपनी के बेड़े में कई महंगी गाड़ियां पहले से ही शामिल हैं. रॉल्स रॉयस का यह वाहन मॉडल कुछ अन्य उद्योगपतियों एवं बॉलीवुड हस्तियों के पास भी है. RTO अधिकारियों के मुताबिक, अंबानी ने VIP नंबर के लिए 12 लाख दिए हैं. इस कार का नंबर “0001” है.

अंबानी ने तीन गुना खर्च कर 12 लाख में लिया वीआईपी नंबर

अधिकारियों ने कहा कि अमूमन वीआईपी नंबर के लिए 4 लाख तक खर्च करने होते हैं, लेकिन जो नंबर मुकेश अंबानी को जारी किया गया है वह पहले से किसी को जारी किया जा चुका है. ऐसे में RTO ऑफिस ने नई सीरीज की शुरुआत की और फिर अंबानी को यह नंबर जारी किया गया.

9 करोड़ में खरीदी थी BMW की अल्ट्रा लग्जरी कार

कुछ साल पहले मुकेश अंबानी ने खुद और पत्नी के लिए BMW की आर्मर्ड कार (BMW 760Li) खरीदी थी. इस कार की कीमत करीब 9 करोड़ रुपए है. जो पुलिसकर्मी उनकी सुरक्षा में लगे होते हैं वे भी BMW कार की सवारी करते हैं. इसके अलावा सुरक्षा गार्ड MG मोटर में भी सवारी करते हैं. अंबानी के बेड़े में दर्जनों लग्जरी कारें हैं।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *