राजनीति

मुख्यमंत्री योगी बोले, पांच वर्ष में हमने प्रदेश को भयमुक्त तथा दंगामुक्त बनाया

06मार्च2022

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने कहा कि पांच वर्ष में हमने प्रदेश को भयमुक्त तथा दंगामुक्त बनाया है।विधानसभा चुनाव 2022 में सातवें तथा अंतिम चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में शनिवार को प्रचार समाप्त होने से पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ पहुंच गए। इस दौरान वह पत्रकारों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि पांच वर्ष के कार्यकाल में करीब दो वर्ष का कोरोना वायरस संक्रमण के कठिन समय के बाद भी प्रदेश में विकास का काम जारी रखा। उन्होंने कहा कि पांच वर्ष में हमने प्रदेश को भयमुक्त तथा दंगामुक्त बनाया। हमने अपने संकल्प पत्र पर काम किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दो महीने की मैराथन दौड़ के बाद यूपी की चुनाव प्रचार शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ है। यूपी में 2017 में जो पीएम मोदी के मार्गदर्शन में भाजपा ने लोककल्याण संकल्प पत्र जारी किया था। उसमें प्रदेश को दंगामुक्त और भयमुक्त बनाने की बात कही थी, उसे भाजपा सरकार ने पूरा किया है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 80 प्रतिशत वोट के साथ यूपी में भाजपा सरकार बना रही है, 20 में सारा विपक्ष निपट जाएगा।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, हमने 2017 में जनता से जो वादा किया, उसे पूरा किया। प्रदेश में वर्ष 2017 से पहले लगभग हर वर्ष बड़े दंगे होते थे। इससे प्रदेश के सभी लोगों का जीवन काफी प्रभावित होता था। अब ऐसा नहीं है। प्रदेश में अब अमन-चैन कायम है। उन्होंने कहा कि पांच वर्ष में हम प्रदेश को विकास की राह पर लाए हैं। इसमें हमको प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी पूरा मार्गदर्शन तथा समर्थन मिला है।

कहा कि विधानसभा चुनाव की तुलना यदि पिछले चुनावों से करेंगे तो उस समय व्यापक हिंसा होती थी, तांडव देखने को मिलता था लेकिन इस बार शांतिपूर्ण चुनाव हुए हैं। यूपी में शांतिपूर्ण चुनाव कौतुहल का विषय है। यह सरकार की बड़ी उपलब्धि है। हमारी डबल इंजन की सरकार ने जो कहा वह कर दिखाया। चुनाव में सभी जिलों में सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास दिखा है। सरकार ने गरीब कल्याण की योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के लोगों तक पहुंचाया है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *