ताज़ातरीन

रेगुलेटर्स फॉरम वर्किंग ग्रुप की बैठक में शामिल हुए 12 प्रदेश के चेयरमैन,बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन के बाद देखी गंगा आरती

वाराणसी 27 मई :नदेसर स्थित ताज होटल में शनिवार को रेगुलेटर्स फॉरम वर्किंग ग्रुप की बैठक हुई। इसमें केंद्रीय विद्युत नियामक आयोग समेत 12 प्रदेश के चेयरमैन और सदस्य शामिल हुए। सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक चली बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। मुद्दों का क्रियान्वयन कर लागू करने पर भी जोर दिया गया। बैठक में ऊर्जा के वैकल्पिक स्त्रोत पर विचार-विर्मश किया गया।
खासकर सोलर एनर्जी को बढ़ावा देने पर खुलकर बात हुई।
कहा गया कि नेडा के अधिकारियों से वार्ता कर एक ऐसी योजना बनाई जाए जिससे मध्यम वर्गीय परिवारों तक वैकल्पिक स्त्रोत का लाभ पहुंच सके। चेयरमैनों ने संयुक्त संग्रहित विकास पर बल देते हुए कहा कि जब भी कोई योजना बने, वह दीर्घकालीक हो। ताकि, हर उपभोक्ताओं को उसका लाभ मिल सके। बैठक में पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के चेयरमैन शंभू कुमार भी मौजदू थे।
इसके पूर्व कर्नाटक, तमिलनाडु, वेस्ट बंगाल, ओड़िसा, उत्तराखंड के चेयरमैन, डिप्टी चीफ, सचिव और सदस्यों का दल सुबह बाबा विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया। कॉरिडोर का भ्रमण किया। शाम को दशाश्वमेध पर होने वाली गंगा आरती देखी और नौका विहार किया। नमो घाट पर घंटों समय बिताया। रात लगभग साढ़े आठ बजे होटल के लिए रवाना हो गए।
मुख्य अभियंता अनूप कुमार वर्मा और अधीक्षण अभियंता अनिल वर्मा ने पूरी कमान संभाल रखी थी।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *