एक झलक

विदेश में कोर्स कर भारत में शुरू किया बिजनेस,ढाबे वाली लड़की चर्चा में

22अक्टूबर 2022
लड़की ने सिंगापुर से होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया, इसके बाद वह मोहाली (पंजाब) में सड़क किनारे ढाबा लगा रही है. लड़की ने हाल में एक यूट्यूब वीडियो में अपने बिजनेस के बारे में बताया. लड़की के हिम्‍मत और जज्‍बे की लोग तारीफ कर रहे हैं. अमन हुंडाल ने होटल मैनेजमेंट सिंगापुर से किया था, वह पंजाब के मोहाली में पिछले कुछ दिनों से सड़क किनारे ढाबा लगा रही हैं. चंद दिनों में वह खाने की क्‍वालिटी और कीमत की वजह से काफी पॉपुलर हो गई हैं.

अमन भले ही लोगों को सड़क किनारे खाना खिलाती हैं, इसके बावजूद वह हाइजीन का पूरा पालन करती हैं. अमन का कहना है कि जो भी खाना परोसती हैं, होममेड होता है. अमन ने दावा किया कि जो प्‍लेट वह इस्‍तेमाल करती हैं, वह भी पूरी तरह से एनवायरमेंट फ्रेंडली है. अमन ने बताया कि 60 और 80 रुपए की थाली देती हैं. दोपहर में 12 से साढ़े तीन बजे तक वह सड़क किनारे ढाबा चलाती हैं. खाना बनाने की तैयारी सुबह 6 बजे से शुरू हो जाती है.

अमन ने कहा मुझे लगता है कि जिसका जो मन करता है, उसे वह काम करना चाहिए. क्‍योंकि एक जिंदगी मिली है. कई लोग हिचक की वजह से बाहर नहीं निकलते हैं. मेरा मानना है कि जो डर गया वो मर गया. कई महिलाएं संकोच करती हैं. महिलाओं को खाना बनाना तो आता ही है, ऐसे में वे खाना बनाकर अपना जेब खर्च निकाल सकती हैं. अमन ने इस वीडियो में यूट्यूबर को बताया कि दिन के हिसाब हर दिन खाने का मेन्‍यू बदलता रहता है. अमन ने होटल मैनेजमेंट में एडवांस डिप्‍लोमा कोर्स सिंगापुर से किया है. लेकिन अमन ने कुकिंग के कई स्किल मां से ही सीख लिए थे. अमन ने बताया कि तीन स्‍टाफ के साथ उन्‍होंने काम शुरू किया था.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *