एक झलक

विद्युत विभाग:भ्रष्टाचार पर शम्भू का रडार फेल: UPPCL चेयरमैन के रडार में फंसे भ्रष्टाचार के हवाई यात्री सहायक अभियंता,बना दिये गए अवर अभियंता: सड़क मार्ग पर भ्रष्टाचार की कब होगी चैकिंग

वाराणसी 27 मई:पूर्वान्चल विद्युत वितरण निगम के भ्रष्टाचार की हवाई उड़ान को पकड़ने में फेल हुए शम्भू के रडार के विपरीत UPPCL चैयरमैन के रडार में पकड़े गए भ्रष्टाचार के हवाई यात्री अधिषासी अभियन्ता को सहायक अभियंता बनाये जाने के बाद अब उसी मामले में भ्रष्टाचार की उसी फ़्लाईट में बैठे सहायक अभियंता को अवर अभियंता बना कर हवा से उतार कर ऊर्जा प्रबंधन द्वारा सड़क पर खड़ा कर दिया।
मामले में कार्यवाही करते हुए चेयरमैन द्वारा सहायक अभियंता अरविंद कुमार को अवर अभियंता के पद पर पदावनत कर दिया
उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के चेयरमैन एम देवराज की ओर से बिजली अफसर के खिलाफ की गई बड़ी कार्यवाही के अंतर्गत एक्सईएन संजय को उनके पद से पदानवत करते हुए मिर्जापुर का एसडीओ बनाया गया है। बिजली के सामान की आपूर्ति करने वाली कंपनी की ओर से एक्सईएन को हवाई सेवा का लाभ लेना इस कदर भारी पड़ गया कि हवाई जहाज में एक्सईएन बनकर उड़े बिजली अधिकारी जमीन पर उतरते ही एसडीओ के पद पर तैनात किए गए हैं। विभागीय जांच में एमडी ने कदाचार का दोषी पाते हुए बिजली अधिकारी को एक्स ई एन के पद से पदानवत करते हुए एसडीओ बना दिया है।

पूर्वान्चल के सड़क मार्ग से हो रहे काले कारोबार की कब होगी चैकिंग

पूर्वान्चल विद्युत वितरण निगम के काले कारोबार के बड़े आकाओं में से वितरण खंड बरईपुर वाराणसी के अधिशासी अभियंता राजेंद्र प्रसाद की बर्खस्तगी के बाद औऱ पहले सिर्फ छोटे मोटे कर्मचारियो पर भ्रष्टाचार के विरुद्ध कार्यवाही प्रचलित रही है।
ज्यादा तर भ्रष्टाचार के मामलों में बड़े भ्रस्टाचारिओ को पूर्वान्चल प्रबंधन बचाता रहा है पर एक बार फिर बड़े भ्रस्टाचारिओ पर चेयरमैन द्वारा कार्यवाही की गई।
पूर्वान्चल में सड़क मार्ग पर भ्रस्टाचारिओ द्वारा फर्राटे भरना जारी

हवाई यात्रा मार्ग के द्वारा तो भ्रष्टाचार का यही मामला पकड़ में आया,पर ज्यादातर भ्रष्टाचार के कारनामे सड़क मार्ग से करने में माहिर भ्रस्टाचारिओ की चेकिंग भी होगी या यूं ही फर्राटे भरना जारी रहेगा।
उपभोक्ता की आवाज के द्वारा सड़क मार्ग से किये गए,किये जा रहे भ्रष्टाचार के मामलों को प्रमुखता के उठता रहा है। पर ट्राफिक व्यवस्थापक की कमान ही भ्रष्टाचार के आरोपी के हाथों में हो तो पूर्वान्चल का स्पीडो मीटर ख़राब हो जाता है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *