ताज़ातरीन

विद्युत विभाग:मुख्य अभियन्ता के शहीद होने के बाद चेयरमैन के विरुद्ध संघर्ष समिति का चक्रव्यूह,अभियन्ता संध ने छोड़े एक साथ दो तीर,रिकॉर्डिंग के साथ होगी पहरेदारी,इतिहास दोहराने की तैयारी

वाराणसी 20 नवंबर:मेमोरेण्डम ऑफ आर्टिकल के नियमो के विरुद्ध अवैध तरीके से विद्युत विभाग में नियुक्त चेयरमैन के तानाशाही एवं अमर्यादित, असंसदीय भाषा,भ्रष्ट कार्यशैली औऱ कर्मियों की अन्य जायज़ मांगों के लिए चलाये जा रहे आंदोलन में अपने एक मुख्य अभियंता के शहीद होने के बाद संघर्ष समिति ने चेयरमैन के विरुद्ध चक्रव्यूह की रचना की। शूत्रो के अनुसार वर्ष- 1971-72 में विद्युत विभाग में आईएएस प्रबंधन के ख़िलाफ़ जैसा आंदोलन हुआ था कुछ उसी तरह की तैयारी पूरे प्रदेश में चल रही है। अधिकारियों/कर्मचारियों के अलावा समस्त परिजनों का भी साथ मिल रहा है।

मुख्य अभियंता को दिया गया शहीद का दर्जा,परिवार को क्षतिपूर्ति की मांग

हृदयाघात से असमय स्व:राजा बाबू कटियार मुख्य अभियंता,मिर्जापुर क्षेत्र की हुई मृत्यु के बाद पूरे प्रदेश भर में विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले विद्युत परिवार से जुड़े अभियन्ता एव कर्मचारियो द्वारा श्रद्धांजलि एव शोक सभा की गई औऱ उनको शहीद का दर्जा देते हुए परिवार को क्षतिपूर्ति की मांग की गई साथ ही सीधे तौर पर चेयरमैन औऱ प्रबंध निदेशक, पूर्वांचल को जिम्मेदार ठहराते हुए घोर निंदा की गई एव परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त किया।

साथी खोने के बाद संघर्ष समिति,ऊ० प्र० ने शीर्ष प्रबंधन के विरुद्ध रचा चक्रव्यूह

विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति का कहना है कि 27 अक्टूबर को प्रबंधन को समस्याओं के समाधान हेतु पत्र दे दिया था किंतु आज तक समस्याओं पर चेयरमैन ने वार्ता की कोई पहल न कर अपितु चैयरमैन की फुट डालो नीति,दमनात्मक रवैये औऱ दबाव जैसे हालातो से टकराव का रास्ता बना दिया है।संघर्ष समिति का कहना है की समिति हमेशा वार्ता के लिए तैयार रहा है किन्तु उनकी हठधर्मिता के कारण विद्युत विभाग को लड़ाई के मैदान में तब्दील होता जा रहा है जिसका परिणाम है कि आज समिति के प्रिय अभियन्ता की बलि ले ली। समिति के विरुद्ध भ्रामक प्रचार-प्रसार करने के षड्यंत्रों के मद्देनज़र अब निर्णायक संघर्ष के लिये समिति ने भी किसी भी प्रकार की हानि से बचने के लिए औऱ हठधर्मिता, अभद्रतापूर्ण वार्ता एव नाजायज़ दबाव को उजागर करने के लिए समयानुसार चक्रव्यूह रचना जरूरी है। साथ ही सरकार से हस्तक्षेप की अपील भी की है।

अभियन्ता संध ने तरकश से निकाला रिकाड्रास्त्र एवं पहरास्त्र तीर

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद अभियंता संघ के महासचिव ने अति आवश्यक निर्देश जारी करते हुए कहा है कि हमारे आदरणीय स्वर्गीय मुख्य अभियंता मिर्जापुर के दुःखद निधन के बाद किसी और अभियंता के साथ इस प्रकार की घटना घटित ना हो इसके लिए अग्रिम निर्देशों तक समस्त अभियंताओं से अनुरोध किया है कि प्रबंधन के द्वारा ली जा रही समस्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की रिकॉर्डिंग की जाए तथा सुबह-शाम रोज़ाना होने वाली प्रत्येक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कम से कम एक अभियंता संघ का पदाधिकारी अवश्य उस बीसी में प्रतिभाग करेंगे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *