ताज़ातरीन

विद्युत विभाग:राइस मिल चोरी प्रकरण।अवर अभियंता बहाल, 80 लाख के राजस्व में विभाग को नही मिली एक फूटी कौड़ी, 10 दिनों में अधीक्षण अभियंता ने रचा सारा खेल,अंजान डिस्कॉम प्रबंधन ने अब मंगाया पूरा ब्यौरा

वाराणसी/प्रतापगढ़ 21 फरवरी: पूर्वांचल में भ्रष्टाचार दिन दोगुना रात चौगुना तरक़्क़ी पर है। प्रतापगढ़ में राइस मिल द्धारा 90 किलोवाट की चोरी औऱ मामले में भ्रष्टाचार को उपभोक्ता की आवाज़ ने प्रमुखता से उठाया था। पूरे मामले में किस तरह अवैध धन की कमाई की जा रही है जिसका स्पष्टिकरण खुद अधीक्षण अभियंता ने कर दी,निलंबित अवर अभियंता को मात्र 10 दिनों में जांच प्रक्रिया पूर्ण कर अवर अभियंता को निन्दा प्रविष्ट के साथ बहाल कर दिया औऱ ज़नाब ने बहाली आदेश को डिस्कॉम मुख्यालय तक जानकारी नही होने दी।

अधीक्षण अभियंता औऱ मुख्य अभियंता न निपटाया खेल,निंदा प्रविष्ट के साथ बहाली के खेल

प्रतापगढ़ के अधीक्षण अभियंता ने 3 फरवरी को अवर अभियंता को निलंबित कर दिया उसके बाद 4 फरवरी को 2 सदस्यों की मंडल स्तर की जांच समिति बनाई,जांच समिति ने सारा काम छोड़ कर मात्रा 8 दिन में जांच कर अपनी आख्या अधीक्षण अभियंता को 15 फरवरी को सौप दी अधीक्षण अभियंता ने 1 दिन बाद ही 16 फरवरी को अवर अभियंता को बहाल कर पुनः उसी उपकेंद्रों की जिम्मेदारी सौंप दी जनाब का तुर्रा ये की बहाली आदेश को सिर्फ मुख्य अभियंता को ही कॉपी किया है पूर्वान्चल प्रबंधन को कॉपी देने की जरूरत नही समझी।

लखनऊ मुख्यालय ने जारी किया था प्रेस नोट,विभाग को बकाया औऱ चोरी राजस्व निर्धारण में नही मिला एक भी रुपइया

राइस मिल पर लगभग 7 लाख बकाया होने पर 25.07.2022 को कनेक्शन काटा गया, फरवरी 23 तक बकाया वसूली का कोई प्रयास नही किया गया। राइज मिल चोरी की बिजली से चलती रही 02.02.2023 को प्रवर्तन दल ने रात 4 बजे मिल को 98 हॉर्सपावर की चोरी करते रंगेहाथों पकड़ लिया जिसका पुलिस महानिदेशक, सतर्कता ने उत्तर प्रदेश में 9 बड़ी विद्युत चोरी के साथ प्रतापगढ़ के मामले को मीडिया के सामने रखते हुए प्रेस नोट भी जारी किया था।
700000 लाख औऱ 7500000 लाख कुल 82 लाख रुपया में विभाग को आज तक एक फूटी कौड़ी नही मिली है और वसूली का न ही कोई प्रयास किया गया।
अधीक्षण अभियंता, अधिषासी अभियन्ता,सहायक अभियंता औऱ अवर अभियंता के साथ राजस्व लिपिक सब लगे रहे अपने-अपने अवैध राजस्व बटोरने में।

वाराणसी में उठी निंदा प्रविष्ट के साथ बहाली की मांग

वैसे वाराणसी में नगरीय वितरण खंड में सत्कार होटल की 20 किलोवाट की विद्युत चोरी में निलंबित अधिषासी अभियन्ता,अवर अभियंता औऱ राजस्व लिपिक 8 महीनों से जीवन निर्वाह भत्ते पर चल रहे है सूत्र बताते है कि इन सभी ने डिस्कॉम प्रबंधन को प्रतापगढ़ के मामले में त्वरित कार्यवाही का उदाहरण देते हुए अपने मामले में भी निंदा प्रविष्ट के साथ बहाली की मांग की
पड़ताल जारी है
भ्रष्टाचार के विरुद्ध शेष है युद्ध……………..

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *