पूर्वांचल

विद्युत विभाग:वितरण खंड-बरईपुर का घेराव,मौके से अधिशाषी अभियन्ता फरार,दिन-भर कार्यालय का काम रहा प्रभावित,उपभोक्ता रहे परेशान

वाराणसी 18 जनवरी:पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के विद्युत वितरण खण्ड-द्वितीय,वाराणसी मर दुर्घटना में दिवंगत सुरेन्द्र संविदा लाइनमैन को 6 माह बीतने के बाद भी कोई भुगतान नहीं करने एवम संविदा कर्मचारी को निकले जाने के विरोध में कार्यालय पर विद्युत मजदूर संगठन के द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया।
विद्युत दुर्घटना में मृत संविदा कर्मचारी श्री सुरेंद्र लाइनमैन को 6 माह बीतने के बाद भी 5 लाख की धनराशि,पेंशन, ईपीएफ एवम संविदा कर्मचारी श्री संजय यादव को नौकरी पर वापस नहीं रखा जा रहा है जिससे छुब्ध होकर अधिशासी अभियंता कार्यालय पर सैंकड़ों कर्मचारियों द्वारा घेराव एवम प्रर्दशन किया गया।

तानाशाही औऱ दबाव की नीति के तहत कार्य कराये जाने का आरोप

संगठन के पूर्वांचल महामंत्री श्री वेद प्रकाश राय ने कहा कि तत्काल मृत कर्मचारी श्री सुरेंद्र पटेल के परिवार को 5 लाख रुपये का भुगतान,परिवार की आश्रित को पेंशन,संविदा कर्मचारी श्री संजय यादव को तत्काल नौकरी पर रखने एवं उपखंड अधिकारी द्वारा कर्मचारियों से बदसलूकी एवम बद्तमिजी से व्यवहार किया जा रहा है और कर्मचारियों को धमकाया जा रहा है फिर भी अधिशाषी अभियन्ता द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं करके तानाशाही किया जा रहा है।
संगठन के द्वारा बताया कि मृत लाइनमैन सुरेंद्र पटेल को अवर अभियंता द्वारा दवाब बनाकर दिनदासपुर उपकेन्द्र पर कार्य हेतु भेजा गया एवं पूर्व में भी श्री दीपू अवर अभियंता द्वारा संविदा कर्मचारियों को जबरदस्ती लाइन बनाने के लिए अनर्गल दबाव बनाया जाता रहा है। फिर भी अवर अभियंता के उपर कोई कार्यवाही नहीं किया गया और दोषी जेई आज भी अधिशाषी अभियंता का कृपा पात्र बने हुए हैं। विद्युत दुर्घटना में मृत संविदा कर्मचारी के प्रति अधिकारियों की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं है।

अधिशासी अभियंता ने नही उठाया फ़ोन,सरकारी नंबर किया बंद

अधिशाषी अभियन्ता को संगठन के पदाधिकारियों द्वारा मोबाईल पर संपर्क किया गया इसके बाद भी उनके द्वारा संगठन के पदाधिकारियों का फोन नहीं उठाया जा रहा है और कार्यालय पर उपेस्थित उपभोक्ताओं द्वारा फोन करने पर भी उनके द्वारा मोबाईल फोन नहीं उठाना औऱ बाद में नंबर बंद कर दिय
घेराव में प्रमुख रूप से वेद प्रकाश राय, राहुल कुमार, संजय सिंह, प्रशान्त सिंह, घनश्याम जी,रंजीत पटेल,धनजंय सिंह,विकास पाल,राजू अंबेडकर, रविन्द्र पटेल, प्रमोद गोंड, गौरव सिंह, शैलेश गौतम,गुलाब यादव,गौरव प्रकाश,दीपक वर्मा, आशुतोष गौतम,संजय यादव,सूर्यभान,मनीष, रविन्द्र यादव,धीरज चौरसिया,सूरज कुमार, आदि पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।।

कल फिर किया जाएगा घेराव

संगठन द्वारा फिर अधिशाषी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड-द्वितीय, चितईपुर कार्यालय पर घेराव एवम प्रदर्शन करेगा,कार्य प्रभावित होने से औऱ उद्योगिक अशांति की सम्पूर्ण जिम्मेदारी अधिशाषी अभियन्ता पर डाली।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *