ताज़ातरीन

विद्युत विभाग:हड़ताल/कार्यवहिष्कार पर सरकार सख्त,संघर्ष समिति भी झुकने को तैयार नही,बिजली उद्योग को बचाने के लिए बिजलीकर्मियों ने तानाशाह प्रबंधन के विरुद्ध आंदोलन की बनाई रणनीति,जाने क्या हैं प्लान

वाराणसी/लखनऊ 15 मार्च:प्रबंधन की हठवादिता के चलते बिजली कर्मियों को अन्तत: मजबूर होकर आज से आंदोलन प्रारंभ करना पड़ रहा है ।14 मार्च को प्रदेश के समस्त जनपदों, राजधानी लखनऊ और परियोजनाओं में जिस एकजुटता के साथ विशाल मशाल जुलूस निकाले गए हैं वह संघर्ष के इतिहास में एक और मील का पत्थर बन गए है।
15 मार्च अर्थात आज से कार्य बहिष्कार प्रारंभ हो गया है। बिजली का ग्रिड पूरी तरह फेल न हो जाए और आम जनता को असुविधा न हो, इस दृष्टि से उत्पादन गृहों, ट्रांसमिशन और एसएलडीसी की शिफ्ट में कार्य करने वाले कर्मियों को कार्य बहिष्कार से अलग रखा गया है। अन्य सभी कर्मचारी और निविदा/ संविदा कर्मी पूरी तरह से कार्य बहिष्कार में सम्मिलित हैं। 16 मार्च की रात 10 बजे से 72 घंटे की हड़ताल पूरी एकजुटता के साथ शांतिपूर्ण ढंग से करने हेतु हम तैयार है।
ऊर्जा मंत्री के साथ हुए समझौते का लागू न होना एक ऐसा प्रश्न खड़ा कर रहा है जिससे भविष्य में समझौतों पर ही सवाल खड़ा हो जाएगा। ऐसे में शासन व प्रबंधन को हठवादी रवैया छोड़कर समझौते का पालन सुनिश्चित करना चाहिए।
माननीय मुख्यमंत्री जी से यही हमारी अपील है। हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण है। निर्भय होकर अपनी एकजुटता बनाए रखते हुए आंदोलन के कार्यक्रमों को सफल बनाएं। आंदोलन के दौरान यदि किसी भी कर्मचारी को प्रदेश में कहीं भी गिरफ्तार किया जाता है तो शांतिपूर्वक अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दें और शुरू होगा सामूहिक जेल भरो आंदोलन।
*दिनांक 15.03.2023 प्रातः 10:00 बजे से आरम्भ होने वाले कार्य-बहिष्कार के संबंध मे दिशा निर्देश*
1) 33/11 के.वी. विद्युत उपकेंद्र के परिचालन के कार्य हेतु तैनात कर्मचारी/संघ सदस्य प्रातः 10:00 बजे से उपकेंद्र पर उपस्थित रहेंगे, लेक़िन कोई भी रोस्टिंग, सिड्यूल, S/D या B/D अटेंड नहीं करेंगे। यदि कोई पुलिस प्रशासन से उपकेंद्र का चार्ज लेने आता है, तो उसको वैध पत्र/अधिकार पत्र को सत्यापित कर सम्पूर्ण कार्यभार लोग-शीट पर लिख कर चार्ज लेने वाले व्यक्ति के हस्ताक्षर करा कर उसका फ़ोटो खींच कर अपने पास रखले और विरोध सभा मे शामिल होंगे।
2) उत्पादन/पारेषण के पाली मे तैनात तकनीशियन साथी/संघ सदस्य के अतिरिक्त समस्त सामान्य कार्यों/शिफ्ट मे डियूटी तैनात तकनीशियन साथी/संघ सदस्य कार्य बहिष्कार करेंगे और विरोध सभा मे शामिल होंगे।
3) समस्त स्तर के वैभव की विद्युत लाइनों/परिवर्तको के अनुरक्षण हेतु तैनात तकनीशियन साथी/संघ सदस्य किसी भी प्रकार से कोई भी कार्य नहीं करेंगे और विरोध सभा मे शामिल होंगे।
4) राजस्व वसूली हेतु कार्यरत तकनीशियन साथी/संघ सदस्य अपना कैश-काउंटर लॉगिन कर बंद कर देंगे और कोई भी किसी भी प्रकार से कैश-कलेक्शन का कार्य नहीं करेगा और विरोध सभा मे शामिल होंगे।
5) नोडल, बिलिंग, डिस कनेक्शन, के.वाई.सी., नेवर पेड, मीटर लगाना/बदलना, अन्य कार्यालय कार्य आदि पर तैनात तकनीशियन साथी/संघ सदस्य कोई भी कार्य नहीं करेंगे और विरोध सभा मे शामिल होंगे।
6) सभी तकनीशियन साथी/संघ सदस्य प्रातः 10:00 बजे से 05:00 बजे तक ज़िला/परियोजना मुख्यालय पर विद्युत कर्मचारी सयुंक्त संघर्ष समिति उप्र के नेतृत्व मे धरना/सभा मे शामिल होंगे।
7) सभी विभागीय सिम जिला मुख्यालय पर संघर्ष समिति के पास आज सभी साथी जमा कर दें।
नोट :-
1) किसी भी विषम/अप्रिय स्तिथि/परिस्तिथि मे अपने आपको सुरक्षित रखते हुए उपकेंद्र छोड़ कर हट जाये और उच्चाधिकारियो को फ़ोन, मैसेज, वाट्सअप के माध्यम से वस्तु स्तिथि से अवगत कराते हुए अपने ज़िला अध्यक्ष/सचिव व संयोजक सयुंक्त संघर्ष समिति को भी सुचित करें।
2) यदि पुलिस/प्रशासन या विभागीय अधिकारियो के द्वारा अनावश्यक दबाओ बना कर कार्य कराया जाता है तो तत्काल उसकी सूचना ज़िला संयोजक, विद्युत कर्मचारी सयुंक्त संघर्ष समिति उप्र को उपलब्ध कराये।
3) दिनांक 16.03.2023 समय सांय 10:00 बजे से समस्त विभागीय कार्य बंद हो जायेगे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *