पूर्वांचल

विद्युत विभाग: JE रमन चतुर्वेदी का 5 स्तर होटल,करोड़ो का रिसॉर्ट, शादी से पहले पत्नी के नाम करोड़ो का जमीन में निवेश,आय से अधिक सम्पत्ति का आरोप,ऊर्जा मंत्री से जांच की मांग

वाराणसी/मिर्जापुर 15 फरवरी:पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के मिर्जापुर जोन के विद्युत वितरण खंड-द्वितीय के अधिकारियो पर विंध्याचल माई के पुरोहित को अवैध वसूली के लिए विद्युत चोरी औऱ उत्पीड़न के आरोपों में की गई कार्यवाही के बाद दोषी अधिकारियो के पाप का घड़ा फूटना सुरू हो चका है। माई के भक्तों द्वारा सारे अधिकारियो की आय से अधिक संपत्ति की जांच की मांग ऊर्जा मंत्री और पूर्वांचल MD से की गई है क्षेत्र में चर्चा है कि विंध्याचल माई के पुरोहित के मान-सम्मान औऱ सामाजिक प्रतिष्ठा को तार-तार करने वाले अधिकारियो पर माई का श्राप लग गया है।

पुरोहित पर लगाया 11 लाख का जुर्माना,5 लाख में कर रहे थे डील

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि अवर अभियंता रमन चतुर्वेदी ने पूर्वनियोजित षड्यंत्र के तहत उसके ऊपर विद्युत अनिमितताओं को दिखाया औऱ 11 लाख के लगभग जुर्माना लगाया जबकी अवर अभियंता के साथ खंड के सारे अधिकारी हमेशा माई के दर्शन करने आते थे तो उनको दर्शन करवाने के साथ अतिथि सेवा भी उसी मकान में कराते थे जहां पर जुर्माना लगाया है परेशान पुरोहित खंड के चक्कर लगाते रहे तब 4-5 लाख की अवैध मांग की गई।

रमन चतुर्वेदी के पास करोड़ो की संपत्ति,मिर्जापुर से लगायत विंध्याचल तक फैला काला साम्राज्य

विद्युत विभाग से कमाई गई काली कमाई के दम पर निलंबित अवर अभियंता ने मिर्जापुर से लगायत विंध्याचल क्षेत्रो में करोड़ो रुपया जमीनों औऱ बिल्डिंगों में खपा रखा है जिसकी खबर उपभोक्ता की आवाज ने प्रमुखता से उठाई थी इसी तारतम्यता में अवर अभियंता के साम्राज्य की पड़ताल जारी रही मिर्जापुर के शूत्रो के अनुसार रमन चतुर्वेदी का 7-8 करोड़ो की लागत का एक रिसोर्ट मिर्जापुर के सबरी में है। लगभग 5 करोड़ की लागत का 5 स्टार होटल ओछला, गंगा ब्रिज के वास्तु विहार कालोनी के पास है।
शादी से पहले पत्नी के नाम खरीदी करोड़ो की जमीन

पड़ताल के दौरान अवर अभियंता के कुछ अधीनस्थ कर्मचारियो ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि रमन चतुर्वेदी ने अपनी शादी से पहले अपनी मँगनी के बीच अपनी पत्नी के नाम करोड़ो की जमीन खरीदी है जो विंध्याचल क्षेत्र में ही है।
सूत्र ने जानकारी दी की JK रमन चतुर्वेदी,SDO औऱ बड़े साहेब को विंध्याचल में रुपया कमाने औऱ गुर सिखाने में विभाग का एक JK है जिसको ये लोग गुरु मानते है उनका कहना है कि इन लोगो के द्वारा लगभग 50-50 करोड़ो की काली कमाई की गई,जांच होगी तो सब खुल जायेगा।

अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा औऱ मान सम्मान बचाने में पुरोहित

वैसे इन सभी आरोपो की सच्चाई जांच से ही सामने आ सकती है
इसके लिए विन्घ्याचल के पुरोहितों ने ऊर्जा मंत्री और प्रबंध निदेशक, पूर्वांचल से की है औऱ विजलेंस से आय से अधिक संपत्ति की जांच कराये जाने की मांग की।
पड़ताल जारी है
भ्रष्टाचार के विरुद्ध युद्ध अभी शेष हैं………………..

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *