ताज़ातरीन

विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अधिकारी 24 घंटे रखें अपना मोबाइल चालू , मोबाइल बन्द होने या न उठाने की शिकायत मिलने पर होगी कार्यवाही-ऊर्जामंत्री

लखनऊ8अप्रैल:प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा óोेत मंत्री श्री ए0के0 शर्मा ने विद्युत वितरण निगमों के प्रबन्ध निदेशकों को निर्देशित किया है कि निर्धारित शिड्यूल के अनुरूप प्रदेश के हर क्षेत्र को निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाये। उन्होंने कहा है कि सभी सम्बन्धित अधिकारी विद्युत व्यवस्था की प्रभावी मॉनीटरिंग के लिए रात्रि पेट्रोलिंग करें। साथ ही अपना मोबाइल 24×7 घंटे चालू रखें, जिससे विद्युत शिकायतों आदि की सूचनायें उन्हें समय से प्राप्त हो सके। उन्होंने उपभोक्ताओं से प्राप्त शिकायतों पर तत्काल प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।

ऊर्जा मंत्री ने कहा है कि बढ़ रही गर्मियों में प्रदेशवासियों को बेहतर विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके, इसके लिये वितरण निगमों के अधिकारी एवं कर्मचारी अपने स्तर से लगातार मॉनीटरिंग कर यह सुनिश्चित करें कि विद्युत आपूर्ति में यदि कहीं कोई स्थानीय स्तर पर समस्या आती है तो उसको तत्काल कम से कम समय में ठीक कर लिया जाये, इसकी व्यवस्था हेतु पूर्व में ही आवश्यक गैंग एवं सामग्री की उपलब्धता रहे। उन्होंने कहा कि विशेष रूप से गर्मी के दिनों में बिजली के तारों के टूटने की वजह से फसलों के नुकसान की घटनाएं प्रकाश में आ रही हैं। इसी प्रकार ट्रांसफार्मर का लोड बढ़ने की वजह से इसके क्षतिग्रस्त/फूंकने की समस्याओं से निर्बाध विद्युत आपूर्ति में बाधा हो रही है। इन सभी बिन्दुओं पर विभागीय अधिकारी/कर्मचारी विशेष सतर्कता बरतते हुए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें।

ऊर्जा मंत्री ने कहा है कि इस समय प्रदेश में गर्मी के कारण विद्युत मांग में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसी स्थिति में यदि किसी कार्मिक का मोबाइल बन्द होने या न उठाने की शिकायत प्राप्त होती है तो उसके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। उपभोक्ताओं का उत्पीड़न किसी भी कीमत पर प्रदेश सरकार को बर्दाश्त नहीं होगा। प्रदेश सरकार की मंशा है कि उपभोक्ताओं को बिजली की समुचित उपलब्धता सुनिश्चित हो, इसके लिए लगातार प्रयास किये जाएं।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *