पूर्वांचल

विधायक कैन्ट सौरभ श्रीवास्तव ने आदित्यनगर कुंड के सौंदर्यीकरण व नाला मरम्मत स्लैब डालने के कार्य का किया निरीक्षण

वाराणसी12जून2021:विधायक कैन्ट सौरभ श्रीवास्तव ने अपने विधानसभा क्षेत्र वाराणसी कैन्ट के आदित्यनगर क्षेत्र में आदित्यनगर तालाब के सौंदर्यीकरण निर्माण कार्य जो कि वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा करवाया जा रहा है, का निरीक्षण किया।

विधायक ने निरीक्षण के दौरान मौके पर पाया कि पार्क के लेवल को सड़क के लेवल से मिट्टी काट के नीचे कर दिया गया। जिस पर विधायक ने पूर्व में भी आपत्ति जताई थी। इसे देख विधायक अत्यंत क्रोधित होते हुए ठेकेदार को फटकार लगाई। विधायक ने निर्देश दिया कि पार्क में वापस मिट्टी डालकर पार्क का लेवल सड़क से कम से कम २ फीट ऊंचा किया जाए।

विधायक ने पाथवे को ऊपर करने हेतु, तालाब से कीचड़ निकालने हेतु व तालाब में अशोक स्तंभ लगाने हेतु सुझाव दिए।

विधायक ने आदित्यनगर के पुराने घाट की मरम्मत का कार्य, घाट किनारे बाउंड्री वॉल व बैठने की व्यवस्था करने का कार्य व तालाब से ट्रांसफार्मर हटाने हेतु सुझाव देते हुए संबंधित को निर्देशित किया।

विधायक ने तालाब पर वृक्षारोपण का भी सुझाव दिया। निरीक्षण के दौरान विधायक की नजर कुंड के समीप स्थित सामुदायिक शौचालय पर पड़ी, जिसे गलत ढंग से बनाकर पार्क की शोभा खराब कर दी गई। विधायक ने शौचालय में मूत्रालय भी बनाने का भी सुझाव दिया।

निरीक्षण के दौरान विधायक ने देखा कि पत्थर *कल्डिंग* के कार्य में उसे स्क्रुड्राइवर से कस दिया गया है, जिससे भविष्य में पत्थर निकलने की संभावना बनी हुई है। विधायक ने तुरंत पत्थर निकालकर सही तरीके से लगाने हेतु निर्देशित किया।

साथ ही विधायक ने आदित्यनगर हनुमान मंदिर में स्थित ३०० वर्ष पुराने वृक्ष के संरक्षण हेतु भी संबंधित को निर्देशित किया।

निरीक्षण में विधायक के साथ मौजूद थे वाराणसी विकास प्राधिकरण के सचिव सुनील वर्मा, भाजपा के महानगर मंत्री अशोक पटेल, संत रविदास मंडल अध्यक्ष शत्रुघ्न पटेल, अमित सिंह चिंटू, प्रधान प्रतिनिधि डॉ देवाशीष सिंह तथा विकास प्राधिकरण के अभियंता व ठेकेदार के साथ ग्रामवासियों में राजकुमार पटेल, सुरेंद्र पटेल, विमल पटेल, ज्योतिष सिंह, प्रदीप पटेल व अन्य मौजूद रहे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *