पूर्वांचल

विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने रामनगर के बलुआ घाट पर पक्के घाट का किया भूमिपूजन

वाराणसी 25 मई :शास्त्री घाट के निर्माण की लागत 1055.86 लाख है। लंबाई 130 मीटर तथा चौड़ाई 70 मीटर है। कार्ययोजना में प्रकाश व्यवस्था, पार्किंग, बायो टॉयलेट एवं सीसी रोड का कार्य भी सम्मिलित किया गया है।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में विधायक सौरभ ने कहा कि “2017 के पहले रामनगर की दशा बहुत खराब थी। रामनगर पालिका परिषद की भ्रष्ट कांग्रेसी सरकार ने पूरे रामनगर को तबाह कर रखा था। वह स्वयं तो कोई काम करते नहीं थे और हमें भी काम करने देते नहीं थे। किंतु अब भ्रष्टाचार की वह काली छाया हट गई है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में और माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी महाराज के नेतृत्व में विकास की गंगा जैसे काशी में घर घर पहुंच रही है वैसे ही भाजपा सरकार के दौरान रिकॉर्ड 8 महीने में पूर्ण हुए सामनेघाट रामनगर पुल से इस पार आकर रामनगर में भी घर घर पहुंचेंगी।

विधायक ने कहा कि “विधायक बनने के बाद से ही मन में इच्छा थी कि रामनगर और सामनेघाट में कच्चे घाट पर छठ पूजा मनाने वालों को राहत मिले। आज वह सपना पूर्ण हुआ। सामनेघाट में भी 810 मीटर लंबे पक्के घाट का निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है और अब रामनगर में भी 130 मीटर पक्का घाट बन जाएगा।

अन्य वक्ताओं द्वारा घाट निर्माण का श्रेय विधायक को दिए जाने पर विधायक ने टोका और कहा कि “काशी में हो रहे सभी विकास कार्यों का श्रेय आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जाता है। मोदी जी के मार्गदर्शन में और योगी जी के नेतृत्व में काशीवासी निरंतर काशी को विकसित होते हुए देख रहे हैं।”

विधायक ने कहा कि “घाट निर्माण का श्रेय यदि किसी को जाता है तो वह मोदी-योगी के बाद प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह जी को जाता है। सिर्फ एक बार कहने पर उन्होंने मेरे विधानसभा क्षेत्र के इन दो कच्चे घाटों पर पक्के घाट के लिए धन स्वीकृत कर दिया।

विधायक ने यह भी कहा कि “प्रदेश में वर्षों कांग्रेस की सरकार रही और रामनगर पालिका परिषद में भी कांग्रेस की सरकार रही। पर कांग्रेस ने यशस्वी प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की स्मृति में कुछ नहीं किया। आज भारतीय जनता पार्टी ने लाल बहादुर शास्त्री जी का भी सम्मान रखा है।

विधायक सौरभ ने घाट निर्माण के लिए सिक्किम के राज्यपाल मा. लक्ष्मण आचार्य जी को भी बधाई देते हुए कहा कि “उन्होंने भी इस घाट के निर्माण के लिए रात-दिन प्रयास किया था और उनके प्रयासों का फल है कि रामनगरवासियों को पक्का घाट मिल रहा है।

भूमिपूजन में मुख्य रूप से उपस्थित रहे भाजपा महानगर उपाध्याय अभिषेक मिश्रा, महानगर मंत्री डॉ अनुपम गुप्ता, अशोक जायसवाल, मधुकर पांडेय, संतोष द्विवेदी, मंडल अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह, पार्षदगण लल्लन सोनकर, मोनिका यादव एवं अमित सिंह चिंटू, राजकुमार सिंह, प्रीति सिंह, रितेश राय, नंदलाल चौहान, मनोज मौर्य, देवेन्द्र सिंह, विवेक मिश्रा।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *