पूर्वांचल

सपा नेता के विद्यालय गरजा बुलडोजर प्रशासन ने किया ध्वस्त, मुकदमा भी दर्ज

जौनपुर1मई:जौनपुर प्रशासन ने सपा नेता और केंद्रीय उपभोक्ता सहकारी भंडार लिमिटेड जौनपुर के पूर्व चेयरमैन जितेंद्र यादव के खिलाफ प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की। शनिवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल ने सराख्वाजा थाना क्षेत्र के जमीन पकड़ी गांव स्थित उनके विद्यालय पर जेसीबी चलवा दी।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट का कहना है कि विद्यालय का निर्माण भीटा की जमीन पर अवैध रूप से करवाया गया था। जमीन का मूल्य करीब डेढ़ करोड़ रुपये है। जमीन भिट्ठा खाते की भूमि पर है। विद्यालय की मान्यता भी नहीं थी

अतिक्रमण किए जाने के आरोप में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने सपा जितेंद्र यादव के खिलाफ सरायख्वाजा थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं, सपा नेता जितेंद्र यादव ने आरोप लगाया है कि इस जमीन पर पहले से ही उनका कब्जा था। नक्शा दुरुस्तीकरण का मुकदमा भी चल रहा है। स्कूल कक्षा चार तक का था, इसके लिए मान्यता की जरूरत नहीं होती है, फाइल पूरी करा दी गई है

मीरगंज क्षेत्र के बसेरवा गांव में सार्वजनिक रास्ते के अतिक्रमण पर एसडीएम मछलीशहर ज्योति सिंह ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच इसे साफ करवाया। बसेरवा गांव के बन पुरवा में ग्रामीणों को आनेजाने के लिए वर्षों पुराना एक सार्वजनिक रास्ता है। इसी रास्ते से गांव के लोग आवागमन करते हैं। कुछ लोगों ने मिट्टी पटाई कर पोल आदि खड़ा कर अवैध कब्जा किया था।

गत दिनों गांव के ही कुछ लोगों ने इसकी शिकायत जिम्मेदार अधिकारियों से की। तहसील प्रशासन ने इसकी जांच राजस्व टीम को सौंपी थी। स्थलीय जांच करने गांव गई टीम की पैमाइश में शिकायत सही पाई गई। टीम ने अपनी रिपोर्ट तहसील के अधिकारियों को सौंपी। इसके बाद प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के लिए राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम को भेजा

अतिक्रमण के खिलाफ शनिवार को औद्योगिक विकास क्षेत्र सतहरिया (सीडा) में अभियान चलाया गया। दक्षिणी सेक्टर में 35 वर्षों से हुए अवैध कब्जा को जेसीबी से हटवाया गया। साथ ही दक्षिणी सेक्टर को प्रयागराज-जौनपुर हाईवे से कच्चे रास्ते का निर्माण कर जोड़ा गया।

जिले में इस समय अवैध कब्जा हटाने का अभियान चल रहा है। औद्योगिक विकास क्षेत्र सतहरिया के दक्षिणी सेक्टर में स्थित औद्योगिक प्लाट के नंबर सी-टू, थ्री व फोर सहित एफ 156, 157,158 व 159 पर 35 वर्षो से अवैध कब्जा था, जिसकी शिकायत जिलाधिकारी मनीष वर्मा को मिली। जिसे डीएम ने गंभीरता से लेते हुए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल से एक सप्ताह पहले जांच कराई थी।

शिकायत सही पाई गई। इसके बाद डीएम ने अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीडा) व उपायुक्त उद्योग हर्ष प्रताप सिंह को अतिक्रमण हटवाने का निर्देश दिया। डीएम के निर्देश के बाद उपायुक्त उद्योग पुलिस बल के साथ शनिवार को मौके पर पहुंचे। सीडा के दक्षिणी सेक्टर में हुए अवैध कब्जा को जेसीबी से हटवा दिया। साथ ही दक्षिणी सेक्टर को प्रयागराज-जौनपुर हाईवे से कच्चा मार्ग बनवा कर जोड़ा।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *