राजनीति

सपा से गठबंधन पर चल रही है बातचीत, 3 दिंसबर तक हो जाएगा फैसला -चंद्रशेखर

लखनऊ30नवंबर: भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर उर्फ रावण ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 2022 का यूपी विधानसभा चुनाव सपा से गठबंधन करके ही लड़ेंगे। उन्होने यह दावा मीडिया से वार्ता के दौरान करते हुये कहा कि समाजवादी पार्टी से बातचीत चल रही है जो 3 दिसंबर तक हमारा गठबंधन तय हो जाएगा। हालांकि ये तय है कि चुनाव गठबंधन में ही लड़ेंगे।

भीम आर्मी चीफ ने कहा है कि समाजवादी पार्टी से बातचीत चल रही है पर अभी अन्तिम फैसला नहीं हुआ है। साथ ही उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव से अभी मुलाकात नहीं हुई है, लेकिन 3 दिसम्बर तक फाइनल हो जाएगा।

वहीं सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए अब तक कई छोटे दलों के साथ गंठबंधन कर चुकी है। इसी कड़ी में माना जा रहा है कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी भी एसपी के साथ गठबंधन कर सकती है। यूपी में अभी तक एसपी के साथ महान दल, डेमोक्रेटिक पार्टी (सोशलिस्ट), राष्ट्रीय लोकदल, सुभाषपा, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी,अपना दल (कृष्णा गुट), पॉलिटिकल जस्टिस पार्टी, कांशी राम बहुजन मूल समाज पार्टी, लेबर एस पार्टी, भारतीय किसान सेना समेत कई दल गठबंधन कर चुके हैं या फिर अपनी पार्टी का विलय कर चुके हैं। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी और पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी टीएमसी भी एसपी के साथ गठबंधन कर सकती है और माना जा रहा है कि इसका जल्द ही राज्य में ऐलान किया जा सकता है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *