ताज़ातरीन

सीएम योगी आदित्यनाथ 25 दिसम्बर को 1 लाख युवाओं को देंगे मुफ्त टेबलेट मोबाइल…

लखनऊ20दिसम्बर:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 दिसंबर को लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम में एक लाख युवाओं को फ्री टैबलेट व मोबाइल सौंपेंगे। इसमें राज्य के हर जिले से बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक करोड़ युवाओं को फ्री मोबाइल और टैबलेट देने की घोषणा की है। जिसके तहत पहले चरण में 25 दिसंबर को 60 हजार मोबाइल और 40 हजार टैबलेट का वितरण होगा। देश के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में युवाओं को फ्री मोबाइल और टैबलेट दिया जा रहा है।

पहले चरण में अंतिम वर्ष में पढ़ाई कर रहे एमए, बीए, बीएससी, आईटीआई, एमबीबीएस, एमडी, बीटेक, एमटेक, पीएचडी एमएसएमई और स्किल डेवलपमेंट आदि के छात्रों को प्राथमिकता मिलेगी। डिजी शक्ति पोर्टल पर 38 लाख से अधिक युवाओं का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। अभी भी छात्रों का रजिस्ट्रेशन हो रहा है।

सरकार की ओर से लावा, सैमसंग और एसर जैसी नामचीन कंपनियों को मोबाइल और टैबलेट की आपूर्ति के लिए आर्डर जारी कर दिया गया है। 24 दिसंबर के पहले कंपनियां आपूर्ति शुरू कर देंगी। खरीद प्रक्रिया को पारदर्शी और निष्पक्ष बनाने के लिए जेम पोर्टल पर अब तक का सबसे बड़ा आर्डर जारी किया गया है। पहले चरण में मोबाइल और टैबलेट की खरीद के लिए करीब दो हजार 35 करोड़ रुपये का आर्डर दिया गया है। इसमें 10,740 रुपये की दर से साढ़े 10 लाख मोबाइल और 12,606 रुपये की दर से सात लाख 20 हजार टैबलेट के आर्डर दिए गए हैं। कंपनियों की ओर से कुल करीब पौने 18 लाख मोबाइल और टैबलेट की सप्लाई जल्द होगी।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *