एक झलक

सुप्रीम कोर्ट की सलाह, रिश्ते शांति चाहते हैं तो,बीवी की जी हुजूरी करनी ही होगी

नई दिल्ली28सितंबर :आप शादीशुदा जिंदगी में शांति बनाए रखना चाहते हैं तो आपको बीवी की जी हुजूरी करनी ही होगी। पतियों के लिए यह सलाह किसी मैरिज काउंसलर की ओर से नहीं दी गई है, बल्कि सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा कहा है। अदालत का कहना है कि बीवी जो कहती है वो सुनो। वरना मुश्किल हो सकती है।

अवकाशकालीन पीठ ने कहा कि यदि आप अपनी पत्नी की बात नहीं सुनते हैं तो आपको इसके परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। पीठ ने यह भी जोड़ा कि हम सब भोगी (भुक्तभोगी) हैं। पीठ ने कहा कि पत्नी की सलाह माननी ही पड़ती है, भले ही उसकी बात तर्कसंगत हो या नहीं। यदि आपकी पत्नी कहती है कि अपना मुंह उधर फेर लो, तो उधर फेर लो। यदि पत्नी कहती है कि मुंह इधर करो तो इधर कर लो। यह दिलचस्प मशविरा सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एक वैवाहिक विवाद से जुड़े मामले की सुनवाई के दौरान दिया। इसमें वायुसेना के अधिकारी दीपक कुमार ने अलग रह रही पत्नी मनीषा पर उनकी और उनके परिवार की जिंदगी दुश्वार करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पत्नी उन्हें कई झूठे आपराधिक मामलों में फंसा कर परेशान कर रही है।

दीपक और मनीषा की 17 साल पहले शादी हुई थी। इसके कुछ दिन बाद ही दोनों के बीच तनाव हो गया। चंडीगढ़ की एक अदालत ने मनीषा के विरोध के चलते दीपक की तलाक की अर्जी खारिज हरियाणा और पंजाब हाईकोर्ट ने तलाक की अनुमति दे दी। साथ ही दीपक से मनीषा को 10 लाख रुपये देने के लिए कहा। हाईकोर्ट के इस आदेश को मनीषा ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *