ताज़ातरीन

पीएम मोदी लखनऊ आ रहे हैं इसलिये 19 से 22 नवम्बर तक अपनी बालकनी या अगल बगल कपड़े न लटकाये..

लखनऊ18नवंबर:विस्तार में कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसे लेकर प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने में लगा है। गोमतीनगर विस्तार थाना के प्रभारी निरीक्षक ने आसपास के बिल्डिंगों में नोटिस भेजा है कि प्रधानमंत्री के दौरे तक अपने बालकनी में कोई कपड़ा ना लटकाएं।

गोमतीनगर विस्तार थाना के प्रभारी निरीक्षक प्रशांत कुमार मिश्रा ने क्षेत्र के सरस्वती अपार्टमेंट को एक नोटिस भेजा है। यह नोटिस सरस्वती अपार्टमेंट के वेलफेयर समीति के अध्यक्ष को भेजा गया है। प्रभारी निरीक्षक ने कहा है कि “सरस्वती अपार्टमेंट में निवास करने वाले समस्त लोगों को सूचित कराने की कृपा करे कि दिनांक 19 नवंबर, 2021 से 22 नवंबर, 2022 तक बालकनी या अगल-बगल कोई भी कपड़े आदि नहीं लटकाएंगे। यह भी अवगत कराना है कि इस बीच कोई भी नया व्यक्ति आपके अपार्टमेंट में रहने के लिए आता है तो उसका विवरण तत्काल थाना कार्यालय को अवगत कराएंगे।”

प्रभारी निरीक्षक प्रशांत कुमार मिश्रा ने नोटिस में इसकी वजह बताते हुए लिखा है कि “माननीय प्रधानमंत्री भारत सरकार महोदय का पुलिस मुख्यालय से.-7 गोमतीनगर विस्तार लखनऊ में दिनांक 22 नवंबर, 2021 को कार्यक्रम प्रस्तावित है। श्रीमान जी की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस मुख्यालय के आस-पास समस्त ऊंची बिल्डिंगों को सुरक्षा की दृष्टि से चिन्हित किया गया है।”

तीन दिन तक हम अपनी बालकनी में कपड़े नही सुखा सकते क्योंकि मोदी जी हमारी सोसाइटी के पीछे से निकलेंगे ! हमारी समझ में यह नहीं आता कि हमारी बालकनी के कपड़ों से मोदी जी की सुरक्षा को क्या खतरा है ! योगी जी तीन दिन कपड़े कहॉ सुखाये यह भी बता दीजिये प्लीज़ !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक दौरा प्रस्तावित है यानी होने वाला है 22 नवंबर को। उनकी सुरक्षा के मद्देनजर गोमतीनगर विस्तार थाना ने क्षेत्र के कुछ बिल्डिंगों को चिन्हित कर एक नोटिस भेज दिया है। साफ आदेश दिया है कि अब अगले तीन दिनों तक अपनी बालकनी या आस-पास कोई कपड़ा न लटकाए। साथ ही अगर आपके घर कोई नया व्यक्ति आता है तो उसकी सूचना भी थाने में देनी होगी।

सवाल है कि आखिर सुरक्षा के लिहाज से अब लोगों को अपनी बालकनी में कपड़ा न लटकाने के लिए नोटिस जारी की जाएगी? क्या यह नई रवायत है? आखिर किस बात का डर है कि लोगों को अपनी बालकनी में कपड़ा लटकाने से मना किया जा रहा है? पुलिस की यह नोटिस सचमुच अभूतपूर्व है। ऐसा पहले कभी न हुआ होगा। बालकनी में कपड़ा लटका देने से प्रधानमंत्री की शान में गुस्ताखी हो जाएगी।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *